Home स्पोर्ट्स Indian Cricket Team: अब पांच महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलती...

Indian Cricket Team: अब पांच महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलती नजर आएगी टीम इंडिया, दिसंबर में इस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट मैच

0
test
test

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें की WTC चैंपियनशिप 2023 -25 के अंतर्गत भारत का यह पहला टेस्ट मैच था। अब ऐसे में टीम इंडिया अब पांच महीनो बाद ही टेस्ट खेलती नजर आएगी।

दिसंबर में खेलना है टेस्ट मैच

भारतीय क्रिकेट टीम अब पांच महीनो बाद ही टेस्ट मैच खेलेगी। आपको बता दें कि टीम इंडिया को दिसंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट के प्रेमियों को 5 महीने भारतीय टीम को टेस्ट नहीं खेलते देखना थोड़ा खल सकता है। टीम इंडिया को दिसंबर के महीने में रेड बॉल क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है। आपको बता दें कि भारत का साउथ अफ्रीका दौरा पहले ही शुरू हो जाएगा पर टेस्ट मैच दिसंबर के Last में होना है। ऐसे में भारतीय टीम, साउथ अफ्रीकन टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट साल के अंत में खेलती नजर आएगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

अब तक 32 बार भारत साउथ अफ्रीका आमने-सामने

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इतिहास में कुल 42 बार टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से 15 बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है तो वही 17 बार साउथ अफ्रीका को जीत नसीब हुई है। 10 मुकाबले ड्रा पर समाप्त हुए हैं। अंतिम बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2021 -22 के दौरान टेस्ट सीरीज खेली गयी थी जिसमें साउथ अफ्रीकन टीम ने 2-1 से भारत को हराया था।

टीम इंडिया का बिजी स्केड्यूल

भारतीय टीम इस समय अपने वेस्ट इंडीज दौरे पर है। भारत ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से कब्जा कर लिया है। आपको बता दें कि अब भारत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज तथा 5 टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद टीम को दो बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग लेना है जिसमें एशिया कप और वर्ल्ड कप शामिल है। भारतीय टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेने अगस्त में जाना है तो वहीं 2011 के बाद पहली बार अपनी सरजमीं पर हो रहे विश्व कप में टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version