Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यIndian Team Victory Parade से पहले मुंबई में चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्‍यवस्‍था,...

Indian Team Victory Parade से पहले मुंबई में चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्‍यवस्‍था, ट्रैफिक एडवाइजरी के साथ जारी हुए कई निर्देश

Date:

Related stories

Dharavi Mosque: संजौली के बाद धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर तनाव! BMC की कार्रवाई से पहले छावनी बना शहर

Dharavi Mosque: बीते दिनों की बात है जब हिमाचल प्रदेश के संजौली में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर लगभग पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन देखा गया था।

Mumbai Rain: मुंबई में आफत की बारिश! सड़कों पर भारी जलजमाव के कारण अस्त-व्यस्त हुआ आम जन-जीवन; देखें पूरी रिपोर्ट

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाने वाली मुंबई में आफत की बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव देखने को मिल रहा है जिसके कारण वाहन चालकों से लेकर पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Microsoft Outage के कारण मची अफरा-तफरी! Jaipur, Mumbai एयरपोर्ट पर विमान सेवा प्रभावित होने से हड़कंंप; देखें पूरी रिपोर्ट

Microsoft Outage: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण विमान सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जयपुर (Jaipur) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व महराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में स्थित छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से भी अफरा-तफरी वाला मंजर सामने आया है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Indian Team Victory Parade: भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 विश्व कप 2024 का फाइनल जीतने के बाद आज बाराबाडोस से दिल्ली पहुंच चुकी है। टीम इंडिया दिल्ली से विशेष विमान द्वारा मुंबई पहुंचेगी जहां शाम 5 बजे से विक्ट्री परेड की जानी है। टीम इंडिया द्वारा निकाली जाने वाली विक्ट्री परेड (Indian Team Victory Parade) मरीन ड्राइव व वानखेड़े स्टेडियम में होगी।

भारतीय टीम के इस विक्ट्री परेड को लेकर मुंबई प्रशासन की ओर से खूब तैयारियां की जा रही है। मुंबई पुलिस के ज्वाइंट CP लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी, एडिशनल सीपी साउथ अभिनव देशमुख और डीसीपी जोन 1 प्रवीण मुंडे ने सुरक्षा व्यवस्था के चौक-चौबंद होने की जानकारी दी है। इसके अलावा मुंबई (Mumbai) ट्रैफिक पुलिस की ओर से भी एडवाइजरी जारी कर कई अहम निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में आइए हम आपको मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही तैयारी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

मुंबई में चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्‍यवस्‍था

मुंबई में आज होने वाली विक्ट्री परेड को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद नजर आ रही है। मुंबई पुलिस के ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी, एडिशनल सीपी साउथ, अभिनव देशमुख और डीसीपी जोन 1, प्रवीण मुंडे ने इस संबंध में अहम जानकारी दी है।

सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे इन अधिकारियों ने आकलन करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम का दौरा भी किया है। पुलिस अधिकारियों ने एमसीए सचिव व अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विश्व-चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वानखेड़े स्टेडियम में आज के कार्यक्रम के दौरान तलाशी और अन्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में निर्देश पारित किए हैं।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन का पक्ष

मुंबई में आज शाम आयोजित होने वाले विक्ट्री परेड को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में बयान जारी किया गया है।

प्रशासन की ओर से जॉइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी ने कहा है कि “भारतीय क्रिकेट टीम आज शाम मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम आ रही है। हमने इसके लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए हैं। जनता की जांच और तलाशी के लिए कुछ खास इंतजाम करने के लिए एमसीसीए, एमसीए और बीसीसीआई के साथ चर्चा की है। यातायात के लिए भी अहम बदलाव किए गए हैं जिसके लिए अधिसूचना पहले ही दी जा चुकी है।”

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भारतीय क्रिकेट टीम के विक्ट्री परेड को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। इसके मुताबिक नार्थ बाउंड पर स्थित N.S रोड विक्ट्री परेड के दौरान पूरी तरह से बंद रहेगा। इसके लिए रामनाथ पोद्दार चौक और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जंक्शन को वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक विक्ट्री परेड के दौरान, साउथ बाउंड पर स्थित N.S रोड को भी सभी वाहनों के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान केम्प कॉर्नर ब्रिज, RTI जंक्शन प्रिंसेस स्ट्रीच ब्रिज को लोग वैकल्पिक मार्ग के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे।

नोट– मुंबई ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी को हम यहां संलग्न कर रहे हैं जिससे कि पाठकों को जानकारी हासिल करने में मदद मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories