शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सAsian Games 2023: पांचवें दिन भारत के खाते में गोल्ड के साथ...

Asian Games 2023: पांचवें दिन भारत के खाते में गोल्ड के साथ गिरे इतने मेडल, जानें एशियाई गेम्स में भारत का कमाल

Date:

Related stories

Asian Games: चीन में चल रहे एशियाई गेम्स में भारत कमाल का प्रदर्शन चल रहा है। छठे दिन की शुरआत में ही भारत ने गोल्ड जीता। सुनहरी शुरुआत के साथ भारत ने चांदी यानी रजत पदक पर भी अपना कब्ज़ा जमाया । भारत की रोशिबीना देवी ने महिला वुशु 60 किलोग्राम में सिल्वर मैडल हासिल किया। इस के साथ एशियाई गेम्स 2023 में भारत के अभी तक 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज़ मैडल हो गए हैं।

पुरुष शूटिंग में आया भारत का छठा गोल्ड

एशियाई गेम्स के 5 वें दिन भारत की सुनहरी शुरुआत। भारत की पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल केटेगरी में भारत को गोल्ड जिताया। सरबजीत सिंह, अर्जुन सिंह और शिवा नरवाल ने भारत गोल्ड जिताया। तीनो की तिगड़ी ने 1733 का स्कोर कर स्वर्ण पदक जीता। यह भारत का छठा गोल्ड है।

वुशु 60 किलोग्राम केटेगरी में भारत की बटी ने दिलाया गोल्ड

5 वें दिन एक और मैडल भारत के नाम आया। भारत की रोशिबीना देवी ने 60 किलोग्राम वेट केटेगरी में भारत को सिवलेर मैडल दिलाया। फाइनल में उन्हें चीन की महिला से 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।

स्विमिंग रिले के फाइनल में भारत

एशियाई गेम्स में भारतीय मेंस स्विमिंग टीम फाइनल में पहुँच गयी है। भारतीय टीम ने 4 गुणा100 मीटर की रिले रेस में नेशनल रिकॉर्ड बना फाइनल में पहुंच गयी। भारत की टीम में तनिष जॉर्ज मैथ्यू, विशाल अग्रवाल, आनंद एएस और श्रीहरि नटराज शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें