सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: Rishabh Pant के बाद अब दिल्ली टीम को लगा 440...

IPL 2023: Rishabh Pant के बाद अब दिल्ली टीम को लगा 440 वोल्ट का झटका, आईपीएल से बाहर हो सकता है बेहतरीन गेंदबाज

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल (IPL 2023) के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होनी है और इस बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि, साउथ अफ्रीका की टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और सीरीज का पहला मैच अफ्रीकी टीम ने जीत लिया है। लेकिन साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोटिल हो गए हैं और वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।

आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट हासिल किए थे। लेकिन चोट लगने के कारण उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की और अब उनको दूसरे मैच से पहले टीम से बाहर कर दिया है। पीठ में चोट के चलते वह दूसरे मैच से बाहर हुए हैं। वहीं, खबर यह भी सामने आ रही है कि उनको चोट से उभरने में अभी समय लग सकता है। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए यह बहुत बुरी खबर सामने आ आई है।

Also Read: IPL 2023: आईपीएल में भी लागू होगा WIDE और NO बॉल वाला DRS नियम! अंपायर की गलती अब नहीं पड़ेगी टीमों पर भारी

ऋषभ पंत भी है चोटिल

दिल्ली टीम की कप्तान ऋषभ पंत भी इस बार आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। पंत पिछले साल एक कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे और उन्हें अभी 6 से 8 महीने तक का समय लग सकता है। आईपीएल में पंत के बाहर होने के बाद दिल्ली की टीम ने अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान बनाया है। वार्नर को आईपीएल में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है और अपनी कप्तानी में उन्होंने साल 2016 में हैदराबाद टीम को चैंपियन बनाया था।

Also Read: IND VS AUS: चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह तूफानी गेंदबाज, वनडे सीरीज में भी हुआ बदलाव

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories