शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 Final: 'रिजर्व डे' पर भारी बारिश बिगाड़ देगीं खेल! जानिए...

IPL 2023 Final: ‘रिजर्व डे’ पर भारी बारिश बिगाड़ देगीं खेल! जानिए कैसा है अहमदाबाद के मौसम का हाल

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई 2023 को गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला था। लेकिन, बहुत तेज बारिश होने के वजह से मैच को रात 11 बजे मैच के बाद शिफ्ट कर दिया गया था। यह मुकाबला 29 मई को शिफ्ट कर दिया गया है। इस मुकाबले में दोनों चैम्पियन टीमें एक-दूसरे का सामना करने के लिए मैदान पर उतरने वाली है। हालांकि, इस मैच पर भी पानी फिरने की पूरी आशंका जताई जा रही है। इस मैच में भी तेज बारिश होने की पूरी उम्मीदे लगाई जा रही है। तो चलिए ऐसे में जान लेते है मौसम के हाल के बारे में इस लेख के जरिए।

बारिश बिगाड़ सकती है खेल

इस मुकाबले में बारिश होने की 34 प्रतिशत बारिश होने की संभावनाए लगाई जा रही है। जबकि, 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा करीब 55 प्रतिशत आर्द्रता रहने की उम्मीद है। वहीं इस दौरान तापमान करीब 32 डिग्री के आसपास रहेगा। लेकिन, देखना ये होगा की आज बारिश फिर से मैच में खलल डालती है या फैंस को इस मुकाबले का पूरा आनंद उठाने का मौका मिलने वाला है। वहीं बीते रविवार को देर रात बारिश काफी तेज हो रही थी। जिसके कारण वश मैच उस दिन नहीं खेला जा सका था। ऐसे में देखना ये होगा मुकाबला पूरा हो पाता है या नहीं।

इसे भी पढ़ेंः Mann Ki Baat में PM Modi ने किया जापान दौरे को याद, कहा- ‘इतिहास संजोने से पीढियां लाभ उठाती हैं’

मैच रद्द होने पर ये टीम जीतेगी मुकाबला

आईपीएल की दो बेहतरीन टीमें सीजन 16 के फाइनल मुकाबले में क्वालीफाई करने में कामयाब रही है। एमएस धोनी की कप्तानी में 5वीं बार सीएसके की टीम खिताब पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करने वाली है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस लगातार दूसरा खिताब जीतने की हर भरकस कोशिश करने वाली है। हालांकि, बारिश ने एक फिर दखल दिया तो गुजरात को चैम्पियन घोषित कर दिया जाएगा। गुजरात अंक तालिका में 20 अंक के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है। वहीं सीएसके 17 अंक के साथ दूसरे पर नंवबर पर बनी हुई।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories