शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2023: क्या धोनी लगा पाएंगे CSK की नौका पार या हार्दिक...

IPL 2023: क्या धोनी लगा पाएंगे CSK की नौका पार या हार्दिक की गुजरात मार जाएगी बाजी ? आज होगा फाइनलिस्ट का फैसला

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल 2023 अब अपने अंत पर आ चुका है। टूर्नामेंट में सभी 70 लीग मैच खेले जा चुके हैं। अब जल्द ही आईपीएल के फाइनलिस्ट का फैसला भी हो जाएगा। गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस इस बार की क्वालिफायर टीमें हैं, जिनके बीच अब अंतिम मोड़ का मुकाबला होना है। इस सीजन का पहला क्वालिफायर मैचा आज (23 मई, मंगलवार) गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज होगा फाइनलिस्ट का फैसला

दोनों की टीमों ने इस पूरे सीजन बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जहां सभी लीग मैच खत्म होने के बाद गुजरात टाइटंस 20 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में IPL 2023 के पहले फाइनलिस्ट का फैसला हो जाएगा। देखना होगा कि क्या धोनी CSK की नौका पार लगा पाएंगे या हार्दिक की गुजरात बाजी मार जाएगी ?

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: Ganguly ने इस वजह से उतारी थी लॉर्डस के मैदान में अपनी टी-शर्ट, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

अभी तक गुजरात से नहीं जीत पाई चेन्नई

आईपीएल में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें गुजरात ने तीनों में ही जीत अपने नाम की है। एक मैच तो इसी सीजन का पहला मैच था, जिसमें गुजरात ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। ऐसे में आकड़ों के मुताबिक यह कहना गलत नहीं होगा कि गुजरात का पलड़ा क्वालीफायर 1 में भारी है। लेकिन अगर क्वालीफायर 1 में हम चेन्नई का रिकॉर्ड देखें तो वह अविश्वसनीय है। उनको इस मैच में हराना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है।

चेन्नई को घरेलू मैदान का फायदा

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाला क्वालिफायर मैच चेन्नई के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएग। ऐसे में चेन्नई की टीम इस मैच में घरेलू मैदान का फायदा उठा सकती है। CSK ने इस सीजन यहां 7 लीग मैच खेले हैं, जिसमें धोनी एंड कंपनी ने 4 में जीत हासिल की है। इस लिहाज से क्वालिफायर मैच में गुजरात के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: RCB की हार पर कूदे Rohit तो Suryakumar की पत्नी ने सरेआम किया Kiss, वायरल हुआ प्लेऑफ में पहुंचने के जश्न का वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories