शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: आयरलैंड का यह खिलाड़ी छोड़ेगा Gujarat Titans का साथ, बांग्लादेश...

IPL 2023: आयरलैंड का यह खिलाड़ी छोड़ेगा Gujarat Titans का साथ, बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आयरलैंड क्रिकेट ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर कर दिया है। आईपीएल में खेल रहे आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल भी आयरलैंड की इस वनडे टीम में शामिल हैं। बता दें कि आयरलैंड को बांग्लादेश के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज आयरलैंड के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर काफी अहम है, क्योंकि अगर आयलैंड बांग्लादेश से यह वनजडे सीरीज जीतती है तो ही वह वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाएगी।

जोश लिटिल बीच आईपीएल में छोड़ेगे गुजरात का साथ 

बता दें कि बाएं हाथ तेज गेंदबाज जोश लिटिल आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा है। बांग्लादेश के खिलाफ वनजे सीरीज खेलने के लिए वह आऊपीएल के तीन मुकाबले कम खेलेंने की उम्मीद जताई जा रही है। वह 5 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद जोश स्वदेश लौट जाएंगे। बांग्लदेश के खिलाफ वनडे सीरीज में जाने के बाद जोस लिटिल लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

Also Read: LSG VS GT IPL 2023: गुजरात और लखनऊ के खिलाड़ियों ने मैच से पहले मनाया ईद का जश्न, सोशल मीडिया पर देखें Video

आईपीएल में जमकर कमाई करते है लिटिल

क्रिकेट आयरलैंड ने जोश लिटिल को सेंट्रेल कॉन्ट्रेल दिया है। लेकिन आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी ने माना था कि वह अपने आईपीएल आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट से उन्हें 4.4 करोड़ रुपये मिलेंगे। लेकिन यह अगर वह आयरलैंड के लिए खेलते तो इतना पैसा कमाने में उन्हें पांच या छह साल से अधिक का समय लग सकता था। बता दें कि आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए जोश लिटिल को बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें टीम से छु्ट्टी दे दी गई थी।

मुस्तफिजुर रहमान और लिंटन दास भी आईपीएल से पहले छोड़ेगे टीम का साथ

वहीं बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (दिल्ली कैपिटल्स) और लिंटन दास केकेआर टीम का हिस्सा हैं, लेकिन आयलैंड के खिलाफ इस सीरीज में हिस्सा लेने के कारण वह 10 दिनों तक आईपीएल मैच नहीं खेल पाएंगे। दोनों खिलाड़ियों को इसी महीने की शुरुआत में बांग्लादेश टीम शामिल किया गया था।

आयरलैंड की टीम: एंडी बालबर्नी (कप्तान), फिओन हैंड, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, एंडी मैकब्राइन, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लॉरकन टकर, क्रेग यंग,मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेन।

बांग्लादेश और आयरलैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल 

9 मई – पहला वनडे,
12 मई – दूसरा वनडे,
14 मई – तीसरा वनडे (सभी मैच चेम्सफोर्ड में खेले जाएंगे)

Also Read: LSG VS GT IPL 2023: गुजरात और लखनऊ के खिलाड़ियों ने मैच से पहले मनाया ईद का जश्न, सोशल मीडिया पर देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories