शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सKL Rahul ने IPL 2023 की शुरुआत से पहले दिया बड़ा बयान,...

KL Rahul ने IPL 2023 की शुरुआत से पहले दिया बड़ा बयान, स्ट्राइक रेट को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

IPL 2023: आईपीएल 2023 के शुरू होने में अब ज़्यादा समय नहीं बचा है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 सीज़न की शुरुआत हो जाएगी। फैंस क्रिकेट के इस त्योहार का काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। सभी टीमें अपनी तैयारी में और प्लेइंग 11 को सेट करने में जुट गई है। इसी बीच लखनऊ की टीम ने अपनी जर्सी को दूसरे ही साल बदल दिया है। नए जर्सी की लॉन्चिंग के दौरान टीम के कप्तान केएल राहुल भी मौजूद रहे। इसी दौरान उन्होंने स्ट्राइक रेट को लेकर अपनी बात रखी।

स्ट्राइक रेट काफी ज़्यादाओवररेटेडहोते हैं

जर्सी लॉन्चिंग कार्यक्रम में पहुँचे टीम के कप्तान केएल राहुल ने ‘स्ट्राइक रेट’ को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने स्ट्राइक रेट को काफी अधिक ‘ओवर-रेटेड’ करार दिया। राहुल ने कहा, “मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट ओवररेटेड होता है। ये असल में मैच के हालात पर निर्भर करता है। जैसे अगर आप 140 का पीछा करते हैं, तो आपको 200 के स्ट्राइक रेट के साथ खेलने की जरूरत नहीं है। हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हम अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।”

ये भी पढ़ें: IPL 2023: Gautam Gambhir ने की KL Rahul की तारीफ, दिया ऐसा बयान

स्क्वाड को किया मज़बूत (IPL 2023)

साल 2022 में ही गुजरात जाइंट्स के साथ लखनऊ की टीम आईपीएल (IPL 2023) में पहली बार शामिल हुई थी। अपने पहले ही सीज़न में टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाकर सभी को चौंका दिया था। इस बार टीम ने कुछ और भी खिलाड़ी अपने टीम में जोड़े हैं। दिसंबर 2022 में हुई नीलामी में टीम मैनेजमेंट ने जयदेव उनादकट, रोमारियो शेफर्ड और डेनियल सैम्स को अपनी गेंदबाजी की धार को और भी मज़बूत करने के लिए अपनी टीम में जोड़ा।

इसके अलावा, टीम ने अपने मध्य क्रम को भी मजबूत करने पर काफी पैसे खर्च (IPL 2023) किये। उन्होंने नीलामी में निकोलस पूरन पर 16 करोड़ रुपये खर्च किए। इस बात पर भी गौर किया जाना चाहिए कि पिछले सीज़न में कई मौकों पर रन बनाने के लिए फ्रैंचाइज़ी अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों पर काफी अधिक निर्भर थी।

Latest stories