शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सMS Dhoni in IPL 2023: राजस्थान के खिलाफ मैच खेलते ही Dhoni...

MS Dhoni in IPL 2023: राजस्थान के खिलाफ मैच खेलते ही Dhoni अपने नाम दर्ज करेंगे एक और रिकॉर्ड, जानें क्या?

Date:

Related stories

MS Dhoni in IPL 2023: आईपीएल 2023 का 16वां लीग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन चेन्नई सुपर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह मैच बेहद खास होने जा रहा है। एमएस धोनी इस मैच में एक खास रिकार्ड बनाने जा रहे है। महेंद्र सिंह धोनी आज बतौर कप्तान अपने आईपीएल करियर 200वां मुकाबला खेलेंगे।

धोनी आज बतौर कप्तान खेलेंगे 200वां मुकाबला

महेंद्र सिंह धोनी आज चेन्नई सुपर किंग्स के ओर से आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना 200वां मुकाबला खेलेंगे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बनने जा रहे हैं, जो किसी टीम की कप्तानी करते हुए अपना 200वां मुकाबला खेलेंगे। एमएस धोनी साल 2008 से लगातार चेन्नई सुपर किंग्स का बतौर कप्तान रहते हुए अभी तक 199 आईपीएल मैच खेले हैं।इसको लेकर टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने बड़ा बयान दिया है।

Also Read:Viral IPL Video: Arijit Singh ने छुए MS Dhoni के पैर, बॉलीवुड में भी माही का जलवा

धोनी आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 199 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स को 120 मुकाबलों में जीत मिली है,जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को धोनी की कप्तान में 78 मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा है। एमएस धोनी की ही कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है। जबकि 9 बार प्लेऑफ या फाइनल तक का सफर तय किया है।

धोनी के बाद रोहित और कोहली 

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद सबसे अधिक मैचों में कप्तान करने वाले कप्तानों की सूची में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए 145 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल खिताब पर कब्जा भी किया है।  रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली हैं, जिन्होंने रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर के लिए 140 मुकाबलों में कप्तानी की है।

Also Read:Viral IPL Video: Arijit Singh ने छुए MS Dhoni के पैर, बॉलीवुड में भी माही का जलवा

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories