शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने Arjun Tendulkar की गेंदबाजी...

IPL 2023: पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी ने Arjun Tendulkar की गेंदबाजी पर उठाया सवाल, कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल 2023 में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर डेब्यू कर किया है। अर्जुन तेंदुलकर अभी तक मुंबई इंडियंस को ओर से दो मुकाबले खेले है, जिसमें उन्हें दूसरे मुकाबले एक अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट दूसरे मुकाबले में मिला। अर्जुन तेंदुलकर की शानदार बॉलिंग की कई पूर्व दिग्गज और क्रिकेटर्स तारीफ कर हैं। लेकिन इस बीच अर्जुन तेंदुलकर की बॉलिंग को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने बड़ा बयान दिया है।

राशिद लतीफ ने अर्जुन की गेंदबाजी पर उठाया सवाल 

राशिद लतीफ ने अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजों की लेकर कहा कि अर्जुन को अपने बॉलिंग एक्शन में सुधार करने की जरूरत है। वह घरेलू मैच मुंबई की ओर से खेल रहे हैं और अब वह मुंबऊ इंडियंस का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा अर्जुन अभी अपने शुरुआती स्टेज पर हैं और उन्हें अभी बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। अर्जुन तेंदुलकर का एलाइनमेंट ठीक नहीं है, जिसके कारण वह गेंद को अधिक गति नहीं दे पा रहे हैं। अगर सही एडवाइज उसे मिले तो वह अपनी गेंदबाजी में गति बढ़ा सकता है और इसमें कोचिंग का अहम रोल होता है।

Also Read: IPL 2023: लखनऊ-राजस्थान मैच में CM Gehlot के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, मुख्यमंत्री ने ऐसे दिया जवाब

अर्जुन का बैंलेस ठीक नहीं 

राशिद लतीफ ने आगे कहा कि एक तेज गेंदबाज का बेस मजबूत होना चाहिए, लेकिन अर्जुन का बैंलेस ठीक नहीं है, जो कि बॉलिंग में पेस को प्रभावित करता है, लेकिन अभी शुरुआती स्टेज है, अभी ह 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद कर सकता है और वह बल्लेबाज भी है तो वह 2-3 सालों में अच्छा खिलाड़ी बन सकता है। उन्होंने आगे कहा कि अगर वह किसी और फ्रेंचाइंजी के लिए खेल रहा होता तो उसका एक्टिट्यूट कुछ और होता। लेकिन अभी उनके पिता सचिन तेंदुलकर ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं।

अर्जुन तेंदुलकर को घरेलू क्रिकेट का कम अनुभव

अगर अर्जुन तेंदुलकर के ओवर ऑल उनके करियर पर नजर डाले तो अर्जुन ने अभी तक सिर्फ 7 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। जिसकें उन्होंने 12 विकेट लिए हैं। जबकि वहीं लिस्ट एक के 7 मुकाबले खेल हैं और 8 विकेट चटकाए हैं। वहीं अर्जन के ओवर ऑल टी-20 में प्रदर्शन की बात करतें तो 11 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए है। हालांकि अर्जुन तेंदुलकर ने 7 फर्स्ट क्लास मैचों में 223 रन भी बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक लगाया है।

Also Read: IPL 2023: लखनऊ-राजस्थान मैच में CM Gehlot के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, मुख्यमंत्री ने ऐसे दिया जवाब

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories