रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: PKBS के खेमे में खुशी का माहौल, पूरे IPL में...

IPL 2023: PKBS के खेमे में खुशी का माहौल, पूरे IPL में उपलब्ध रहेगा चौकों छक्कों की बारिश करने वाला ये बल्लेबाज़

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023 के शुरू होने से ठीक पहले पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। खबरों के मुताबिक T20 फॉर्मेट के धाकड़ बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन IPL के 16वें सीज़न के लिए पंजाब किंग्स के साथ जुड़ेंगे। इंग्लैंड की क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने लियाम लिविंगस्टोन को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) दे दिया है। लियाम लिविंगस्टोन आंद्रे रसल की तरह ही बड़े शॉट्स खेलने की काबिलियत रखते है। पंजाब किंग्स के टीम को और फैंस को इस खबर को सुनकर निश्चित रूप से बड़ी राहत मिली होगी।

सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे लियाम लिविंगस्टोन

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने लियाम लिविंगस्टोन को IPL 16 के पूरे सीज़न का हिस्सा बनने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) दे दिया है। 11.50 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करके पंजाब किंग्स ने लिविंगस्टोन को अपने दल में शामिल किया था। लिविंगस्टोन पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए थे।

Also Read: 36 साल के Suresh Raina ने दिखाई पावरफुल बल्लेबाजी, 14 गेंदों में कूट दिए 64 रन, देखें Video

लिविंगस्टोन के साथी और विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो को IPL खेलने की अनुमति नहीं दी गई है। बेयरस्टो भी IPL में पंजाब किंग्स की तरफ से ही खेलते है। पिछले साल अक्टूबर महीने में बेयरस्टो के पैर की सर्जरी हुई है, यही वजह है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ये कठोर फैसला लिया है। आपको बता दे कि IPL में शामिल ना हो पाने की वजह से बेयरस्टो को 6.75 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ेगा। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐशज सीरीज खेलने वाली है इसी वजह से बेयरस्टो को NOC नहीं दिया गया है।

लियाम लिविंगस्टोन अंतर्राष्ट्रीय करियर पर एक नज़र

लियाम लिविंगस्टोन ने अभी तक कुल 42 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 12 वनडे मुकाबले, 1 टेस्ट मैच और 29 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। अपने इकलौते टेस्ट मैच में उन्होंने 16 रन बनाए थे। अपने वनडे कैरियर में उन्होंने कुल 250 रन बनाए हैं। T20 इंटरेनशनल मैचों में अब तक वे 147.90 की शानदार स्ट्राइक रेट से 423 रन बना चुके हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories