शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: Rohit Sharma से भी ज़्यादा पैसे कमाएगा MI का यह...

IPL 2023: Rohit Sharma से भी ज़्यादा पैसे कमाएगा MI का यह खिलाड़ी, जाने कितना है अंतर

Date:

Related stories

IPL 2023 से पहले, पिछले साल कोच्चि में एक मिनी-नीलामी आयोजित की गई थी, जहां दुनिया भर के कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों पर टीमों ने दिल खोलकर पैसे लुटाए। इनमें से एक है औस्ट्रेलिया के 23 वर्षीय ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन। मुंबई इंडियन्स ने इस विदेशी ऑलराउंडर को 17.50 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। कैमरन ग्रीन जब पिछले साल भारत में आए थे तब उन्होंने सभी को अपने खेल से प्रभावित किया था। वे एक कमाल के बल्लेबाज होने के अलावा, एक मध्यम तेज गेंदबाज भी है। ये आईपीएल में कैमरन ग्रीन का पहला सीज़न होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 23 साल का यह ऑलराउंडर अपने कप्तान रोहित शर्मा से भी ज्यादा कमाई करेगा।

रोहित शर्मा को मिलते हैं 16 करोड़ रुपये

रोहित शर्मा साल 2011 से ही मुंबई इंडियन्स टीम के साथ जुड़े हुए है। साल 2013 से वे लगातार इस टीम की कप्तानी का जिम्मा भी उठा रहे है। इसके लिए उनको मुंबई इंडियन्स की तरफ से 16 करोड़ भारतीय रुपए मिलते हैं। लेकिन कैमरन ग्रीन का ये IPL में पहला सीज़न होने वाला है। यदि वे पूरे सीज़न तक मुंबई इंडियन्स टीम के साथ जुड़े रहते है तो उनको 17.50 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Also Read: IND vs AUS 2nd ODI: Mitchell Starc ने चटकाए 5 विकेट, इस लिस्ट में हुए शामिल

इशान किशन को मिलते हैं 15.25 करोड़ रुपए

जहां रोहित को आईपीएल 2023 के वेतन के रूप में 16 करोड़ रुपये मिलेंगे, वहीं ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपये मिलेंगे। अगले नंबर पर 24 वर्षीय इशान किशन हैं, जिन्हें 2022 की मेगा नीलामी में 15.25 करोड़ रुपये में साइन किया गया था और इस साल उन्हें टीम ने रिटेन कर लिया था। मुंबई इंडियन्स ने काफी तगड़ी टीम बनाई है। इस लाइन-अप के साथ, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस अपनी छठी आईपीएल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद करेगी। उनका पिछला साल काफी ज़्यादा खराब घटा था। IPL के 15 साल के इतिहास में पहली बार अंक तालिका में मुंबई सबसे नीचे रही थी।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories