IND vs AUS 2nd ODI: Mitchell Starc ने चटकाए 5 विकेट, इस लिस्ट में हुए शामिल

IND vs AUS 2nd ODI: मिचेल स्टार्क ने दूसरे वनडे मैच में कुल 5 विकेट चटकाए। उन्होंने कुल 8 ओवरों की बॉलिंग की और 53 रन खर्च किए।

IND vs AUS 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को बुरी तरह से हरा दिया। ये मैच विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 117 रन बनाए। टीम इंडिया केवल 26 ओवरों में ही ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम को ऑलआउट करने में सबसे बड़ा हाथ मिशेल स्टार्क का था। स्टार्क ने पांच बड़े विकेट अपने नाम किए। अपने वनडे कैरियर में मिशेल स्टार्क कुल 9 बार पांच या उससे अधिक विकेट एक मैच में ले चुके हैं।

स्टार्क ने किया इन बल्लेबाज़ों का शिकार (IND vs AUS 2nd ODI)

33 वर्षीय स्टार्क ने सबसे पहले भारत के सलामी  बल्लेबाज शुभमन गिल को बैकवर्ड पॉइंट पर मारनस लाबुशेन द्वारा कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का विकेट लिया। केएल राहुल भी स्टार्क की आग उगलती गेंदबाज़ी के आगे लाचार नज़र आए। सूर्यकुमार यादव भी स्टार्क की गेंद को पढ़ नहीं पाए और लगातार दूसरे मैच में स्टार्क का शिकार बने। तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को भी स्टार्क ने एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: IND vs AUS 2nd ODI: वनडे में भारत की सबसे बुरी हार, फिसड्डी साबित हुई रोहित एंड कंपनी

दिग्गजों की सूची में शामिल हुए मिशेल स्टार्क

मिशेल स्टार्क ने दिग्गजों की सूची में अपनी जगह बना ली है। वे वनडे में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए है। इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वकार यूनिस का नाम सबसे ऊपर है। वनडे में सबसे ज़्यादा  5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची:

  1. वकार यूनिस (पाकिस्तान) – 262 मैचों में 13 बार
  2. मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका) – 350 मैचों में 10 बार
  3. मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)- 109 मैचों में 9 बार
  4. ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया)- 221 मैचों में 9 बार
  5. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)- 398 मैच में 9 बार

यह स्टार्क का भारत के खिलाफ दूसरा 5 विकेट हॉल था। उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ चार बार 5 विकेट हॉल लिया है। स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो और पाकिस्तान के खिलाफ एक बार 5 विकेट हॉल लिया है।

मनोरंजन

टेक

धर्म

स्पोर्ट्स