शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: अबतक क्यों एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी RCB, Chris...

IPL 2023: अबतक क्यों एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी RCB, Chris Gayle ने किया हैरत में डालने वाला खुलासा

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का पहला मैच 31 मार्च से खेला जाएगा। लेकिन आईपीएल के शुरू होने से पहले ही एक बात पर जमकर चर्चा हो रही है कि क्या इस बार रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) इस बार आईपीएल ट्रॉफी जीत पाएगी। खैर, यह तो समय ही बताएगा लेकिन अबतक खेले गए कुल 15 सीजन में आरसीबी टीम क्यों एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी इस बात को लेकर आरसीबी टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने किया है और उन्होंने बड़ा ही हैरान करने वाला बयान दिया है।

क्रिस गेल ने दिया बड़ा बयान

आरसीबी टीम के लिए कई सीजन खेलने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल ने मीडिया से बात करते हुए आरसीबी के हार का कारण का खुलासा किया और उन्होंने कहा कि, “आप कभी-कभी मेन खिलाड़ियों में से एक, मुख्य खिलाड़ी के रूप में जानते हैं। मैं हमेशा अपने जोन में रहता हूं। मैं समझता हूं कि जब आरसीबी के नजरिए से बात आती है तो कई खिलाड़ी खुद को असहज महसूस करते हैं। बहुत सारे खिलाड़ियों को ऐसा लगा कि वे फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं हैं। केवल तीन खिलाड़ियों पर ही सबका ध्यान रहा है, मैं, विराट और एबी। इसलिए बहुत सारे खिलाड़ी मानसिक रूप से टीम से कभी जुड़ ही नहीं पाए। इसलिए खिताब जीतना हमेशा एक चुनौती रही है।”

Also Read: IPL 2023: 157 KMPH की रफ्तार से आईपीएल में कहर बरपा चुका तूफानी गेंदबाज चोटिल, बढ़ी KKR की मुश्किलें

तीन बार फाइनल खेल चुकी है टीम

बात करें आरसीबी टीम की प्रदर्शन की तो टीम का प्रदर्शन हर साल मिला जुला रहा है। आप को बता दें कि, अबतक खेले गए 15 सीजन में आरसीबी की टीम ने 3 बार फाइनल खेला है और तीनों ही बार टीम को हार का सामना करना पड़ा था और आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना अधुरा रहा था। जबकि पिछले साल यानि आईपीएल 2022 में भी टीम तीसरे स्थान पर रही थी।

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की टीम

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, डेविड विली, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलेन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

Also Read: IPL 2023: Sanju Samson ने लगाए नेट में तूफानी छक्के, शॉट देख मैदान पर मचा हल्ला, देखें Video

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories