रविवार, मई 19, 2024
होमUncategorizedIPL 2024: जस्टिन लैंगर बन सकते है LSG के हेड कोच ,संभाल...

IPL 2024: जस्टिन लैंगर बन सकते है LSG के हेड कोच ,संभाल सकते हैं ये जिम्मेदारी

Date:

Related stories

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जस्टिन लैंगर की लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच बनने को लेकर अफवाहें तेज है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के क्रिकेटर एंडी फ्लावर के कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद अब लैंगर को हेड कोच बनाने की चर्चा जोरों शोरों पर है।

रह चुके हैं ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच

जस्टिन लैंगर 2018-2022 तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच रहे हैं। उन्होंने अपने कोचिंग के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत सारी कामयाबियां दिलाई। जस्टिन लैंगर के कोचिंग के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2021 टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावे 2021-22 में खेली गयी एशेज सीरीज को भी ऑस्ट्रेलियन टीम ने 4-0 के अंतर से जीता था। गौरतलब है कि 2018 में बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद डैरेन लेहमान को ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच से इस्तीफा देना पड़ा था जिसके बाद जस्टिन को टीम के कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। जस्टिन लैंगर ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ एडिलेड ओवल में किया था।

2005 एशेज सीरीज में रहें टॉप स्कोरर


आपको बता दे कि जस्टिन लैंगर 2005 में खेले गए एशेज सीरीज के दौरान टॉप स्कोर रहे थें । उस वक़्त ऑस्ट्रेलिया के अन्य बल्लेबाज जहां फिसड्डी साबित हो रहे थें वही जस्टिन ने सीरीज के दौरान कुल 391 रन बनाएं थें। गौरतलब है कि जस्टिन लैंगर ने अपने करियर का अंत 2007 में खेले गए एशेज सीरीज के दौरान किया था।

ये भी पढ़ें:Sunil Gavaskar Birthday: मास्टर ब्लास्टर का सुनील गावस्कर को अनोखा बर्थडे विश, कह दी दिल छू लेने वाली बात

भारत में सीरीज जितना एवरेस्ट जैसा कठिन

जस्टिन लैंगर 2018 में अपने एक वक्तय्व के लिए बहुत फेमस हो गए थे। उस दौरान उन्होंने कहा था कि, ‘भारत में सीरीज जीतना एवरेस्ट को फतह करने के बराबर है।’ उन्होंने कहा था कि ‘उपमहाद्वीपीय दौरा हमेशा से कठिन होता है और खासकर जब आपके सामने भारतीय टीम हो तो यह और भी मुश्किल बन जाता है।’

ये भी पढ़ें:Bengal Panchayat Election Results 2023 Live: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, TMC को बंपर बढ़त, BJP-कांग्रेस पिछड़ी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories