रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, KKR vs RR: कोलकाता की सरज़मी पर आज टॉप...

IPL 2024, KKR vs RR: कोलकाता की सरज़मी पर आज टॉप के मैच, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, KKR vs RR: आज इंडियन प्रीमियर लीग में प्वाइंट्स टेबल के दो टॉपर्स का ज़बरदस्त मुक़ाबला है। दो ऐसी टीमें जो पहले चैम्पियन रह चुकीं हैं और इस सीजन में धूम मचा रही हैं। आज के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स एक दूसरे से भिड़ेंगे। आपको बता दें, अबतक हुए मुकाबलों में दोनों को केवल एक में हीं हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे देखना ज़बरदस्त होगा कि किस टीम के नसीब में आज दूसरी हार लिखी है। मैच कोलकाता के ग्राउंड पर शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।

आंद्रे रसेल की ओर होगी सबकी नज़र

वैसे कोलकाता का हर प्लेयर फिलहाल जबरदस्त फॉर्म में है। लेकिन, KKR vs RR मैच में आज सबकी नज़र कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल की ओर रह सकती है क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में छक्क-चौको की खूब बरसात करतें हैं।

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अभी 5 मैच खेलकर 4 में जीत दर्ज कर चुकी है। हालांकि टीम को सीएसके के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ बाउंस बैक करके अपना दम दिखा दिया।

प्लेऑफ क्वालीफाई करने के क़रीब संजू की टीम

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने अबतक 6 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 5 में जीत मिली है। वहीं, जीटी के खिलाफ कड़े मुकाबले में हार मिली थी। फिलहाल रॉयल्स बिल्कुल संतुलित नज़र आ रही है और प्वाइंट्स टेबल में पहले पोजिशन पर बरकरार है। टीम में पर्पल कैप होल्डर युजवेंद्र चहल और बैटिंग में रियान पराग पर सबकी नज़र गड़ी रहेगी।

KKR vs RR की पिच रिपोर्ट

KKR vs RR Pitch
KKR vs RR Pitch

कोलकाता नाइट राईडर्स के होम ग्राउंड की पिच एक हाई स्कोरिंग मैच होने की संभावना है। यहां पिछले मैच में लखनऊ के 161 रन बनाने के बावजूद कोलकोता ने 15.2 ओवर्स में मैच अपने नाम कर लिया था।

KKR vs RR आमने- सामने की रिपोर्ट

कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबतक हुए मुकाबलों में दोनों टिमों का मिला-जुला परफॉर्मेंस देखने को मिला है। हालांकि आज के मैच में कोलकाता को ईडेन गार्डेन का फायदा मिल सकता है।

कुल मैच28
केकेआर जीती14
आरआक जीती13

KKR की संभावित प्लेयिंग 11

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

RR की संभावित प्लेयिंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां KKR vs RR ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरफिल साल्ट, संजू सैमसन
बल्लेबाज़श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, शिम्रोन हेटमायर
ऑलराउंडररियान पराग, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल
गेंदबाजट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल
कप्तानआंद्रे रसेल
उप-कप्तानयशस्वी जयसवाल
KKR vs RR
KKR vs RR

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरफिल साल्ट, संजू सैमसन
बल्लेबाज़रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, शिम्रोन हेटमायर
ऑलराउंडररियान पराग, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल
गेंदबाजट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, मिशेल स्टार्क
कप्तानसंजू सैमसन
उप-कप्तानयुजवेंद्र चहल
KKR vs RR
KKR vs RR

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच 16 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे ईडेन गार्डेन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories