रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, LSG vs CSK: क्या आज फिर होगा प्वाइंट्स टेबल में...

IPL 2024, LSG vs CSK: क्या आज फिर होगा प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज एक जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकता है। आपको बता दें, दोनों टीमें फिलहाल तीसरे और पांचवें पोजीशन पर स्थित है और इस लिहाज से जो भी टीम जीतेगी उसके प्वाइंट्स टेबल में आगे जाने की संभावना है। मुकाबला लखनऊ के होम ग्राउंड पर खेला जाना है, इसलिए LSG इसका फायदा उठा सकती हैं लेकिन CSK के हाथों से मैच छीनना आसान नहीं होगा।

CSK से मुकाबला जीतना नहीं होगा आसान

रुतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। लेकिन आज का मुकाबला जीतने के बाद टीम टॉप 2 में जगह बनाने में कामयाब हो सकती है। टीम ने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 20 रनों से मात दी थी, जिसमें फॉर्म में चल रहे रुतुराज और शिवम दूबे ने शानदार अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा 42-वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी का मात्र 4 गेंदों में लगातार 3 छक्कों की मदद से 20 रनों का योगदान काफी सुर्खियों में रहा था। इसलिए LSG के लिए CSK से यह मैच जीतना आसान नहीं होगा।

क्या निकोलस पूरन निभा सकते हैं अहम भूमिका?

IPL 2024 की शुरूआत LSG के लिए ठीक नहीं रही थी, क्योंकि पहले मुकाबले में लखनऊ को राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन, उसके बाद टीम ने कमबैक किया और लगातार तीन मैच जीते। हालांकि पिछले दो मुकाबलों में केकेआर और डीसी से हार झेलनी पड़ी, लिहाजा आज केएल राहुल की अगुआई वाली टीम जीत के लिए एड़ी-चोटी का बल लगाएगी।

फिलहाल निकोलस पूरन टीम के सबसे ज्यादा रन स्कोरर हैं जो आज के मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने अबतक 6 मैचों में 223 रन जड़े हैं, इसके बाद बैटिंग में केएल राहुल का नाम आता है। वहीं, बॉलिंग में यश ठाकुर शानदार खेल रहें हैं।

LSG vs CSK की पिच रिपोर्ट

Ekana Stadium, Lucknow
Ekana Stadium, Lucknow

लखनऊ का इकाना स्टेडियम की पिच पर आज स्पिनर्स का दबदबा कायम रह सकता है। बैटिंग में बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है और मैच लो स्कोरिंग रहने की उम्मीद है। अबतक हुए पिछले 10 मुकाबलों में 6 में पहले बैटिंग करने वाली टिम और 3 में चेज करनेे वाली टीम को फायदा मिला है, एक मैच बेनतीजा रहा।

LSG vs CSKआमने- सामने की रिपोर्ट

लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबतक 3 मुकाबले हुए हैं, जिनमें मैच 1-1 से बराबर रहा है, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। आज देखना दिलचस्प होगा कि किसका पलड़ा भारी होता है।

कुल मैच3
LSG जीती 1
CSK जीती1
नो रिजल्ट1

LSG की संभावित प्लेयिंग 11

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक हुडा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, शमर जोसेफ, यश ठाकुर।

CSK की संभावित प्लेयिंग 11

रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां LSG vs CSK ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

LSG vs CSK
LSG vs CSK
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, निकोलस पूरन
बल्लेबाज़रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, आयुष बदोनी
ऑलराउंडररवींद्र जडेजा, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाजमथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, रवि बिश्नोई
कप्तानकेएल राहुल
उप-कप्तानरवींद्र जडेजा

ड्रीम11 के लिए टीम 2

LSG vs CSK
LSG vs CSK
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, निकोलस पूरन, क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाज़रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, रचिन रवींद्र
ऑलराउंडररवींद्र जडेजा, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाजमथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, रवि बिश्नोई
कप्तानशिवम दुबे
उप-कप्तानकेएल राहुल

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के बीच मैच 19 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories