मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, KKR vs LSG: आज किसका लहराएगा विजय पताका?, जानें पिच...

IPL 2024, KKR vs LSG: आज किसका लहराएगा विजय पताका?, जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, KKR vs LSG: कोलकाता नाइट राइडर्स आज रविवार शाम 3.30 बजे ईडेन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 28वें मैच की मेजबानी करेगा। दोनों टीमें हार के बाद अब जीत का पताका लहराने की उम्मीद रखेंगी। फिलहाल पॉइंट्स टेबल में KKR दूसरे, तो LSG चौथे स्थान पर मौजूद है।

होम ग्राउंड पर KKR के लिए जीतना आसान

अबतक खेले 4 मैचों में कोलकाता की टीम काफी संतुलित दिखी है। जिसमें टीम को 4 में से मात्र एक मैच में चेन्नई के खिलाफ हार मिली थी। इसलिए, KKR के लिए अपने होम ग्राउंड में लखनऊ के खिलाफ जीतना आसान होगा। मैच में सुनील नरेन और आंद्रे रसेल बॉल के साथ-साथ बैट से भी इम्पैक्ट डालने में टीम के लिए तुरप का इक्का साबित हो सकते हैं।

LSG से अबतक नहीं जीत सकी है KKR

दूसरी ओर, LSG फिलहाल पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। अब तक खेल पांच मैचों में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम तीन मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में, राहुल को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए आज के मैच में, मेहमान टीम KKR को उसके घरेलू मैदान पर चैलेंज देने की कोशिश करेगी। हालांकि आपको बता दें, अबतक हुए KKR vs LSG मैच में KKR को जीत नसीब नहीं हुई है।

बैटिंग पिच है ईडन गार्डेन की पिच

KKR vs LSG
KKR vs LSG

ईडन गार्डन्स में पिछले 10 टी20 मैचों में पहली पारी का एवरेज स्कोर 193 रहा है। यह एक हाई स्कोरिंग ग्राउंड है और आज भी यहां ऐसा ही खेल देखने को मिल सकता है। टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी करना पसन्द कर सकती है क्योंकि यह मैच दिन में खेला जाएगा। इसके अलावा मैदान में पहले बैटिंग करने वाली टीम के जीतने की संभावना ज्यादा होती है।

IPL 2024, KKR vs LSG: आमने-सामने की रिपोर्ट

KKR vs LSG मैच में अबतक हुए मुकाबलों के आमने-सामने की रिपोर्ट में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बाजी मारी है। जिसमें कुल तीन मुकाबलों में सारे मैच लखनऊ के पक्ष में रहें हैं।

कुल मैच3
KKR जीती0
LSG जीती3

KKR vs LSG अनुमानित प्लेयिंग-11

KKR की संभावित प्लेइंग-11

सुनील नरेन, फिल साल्ट, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, वरुण चक्रवर्ती,, वैभव अरोड़ा।

इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश शर्मा और रमनदीप सिंह

LSG की संभावित प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर।

इम्पैक्ट प्लेयर: एम. सिद्धार्थ और दीपक हुड

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां KKR vs LSG ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

KKR vs LSG ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 1

KKR vs LSG
KKR vs LSG
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन
बल्लेबाज़श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, देवदत्त पडिक्कल
ऑलराउंडरसुनील नरेन, आंद्रे रसेल, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाजमिशेल स्टार्क, रवि बिश्नोई
कप्तानआंद्रे रसेल
उप-कप्तानक्विंटन डी कॉक

KKR vs LSG ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 2

KKR vs LSG
KKR vs LSG
भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरकेएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन
बल्लेबाज़श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह
ऑलराउंडरसुनील नरेन, आंद्रे रसेल, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाजमिशेल स्टार्क, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर
कप्तानकेएल राहुल
उप-कप्तानरिंकू सिंह

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे इडेन गार्डेन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories