गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, MI vs RCB: वानखेडे़ में आज किसकी मचेगी धूम, जानें...

IPL 2024, MI vs RCB: वानखेडे़ में आज किसकी मचेगी धूम, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर ड्रिम-11 के लिए संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024, MI vs RCB: IPL के पहले सीजन से ही मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच सुर्खियों में रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण दोनों टीमों में शामिल बड़े-बड़े खिलाड़ियों के नाम हैं और जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। हालांकि दोनों टीमें इस सीजन में कुछ खास नहीं कर सकीं हैं और प्वाइंट्स टेबल में 8वें तथा 9वें स्थान पर हैं। आपको बता दें, IPL 2024 का 25वां मुक़ाबला आज वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।

हार की लड़ी तोड़ना चाहेगी RCB

फाफ की अगुआई वाली टीम को पाँच में से चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, और इस हार के सिलसिले को RCB की टीम तोड़ना चाहेगी। हालांकि इसके लिए पहले उन्हें एक अच्छी प्लेइंग-11 तैयार करने की ज़रुरत है। क्योंकि बैंगलोर के गेंदबाज अब तक अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहें है, जबकि विराट कोहली बल्ले से शीर्ष पर अकेले ही संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस समय विल जैक्स को एक मौका देना चाहेगी, वहीं महिपाल लोमरोर, जिन्हें आरआर गेम के लिए बाहर कर दिया गया था, इस गेम के लिए वापस लाने की उम्मीद की जा सकती है। हम सुयश प्रभुदेसाई को भी अंतिम एकादश में जगह बनाते देख सकते हैं।

क्या MI दर्ज कर पाएगी लगातार दूसरी जीत?

MI ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीत का खाता खोला और यह कारनामा रोमारियो शेफर्ड के कुछ बड़े हिट और जसप्रित बुमराह और गेराल्ड कोएत्ज़ी के शानदार गेंदबाजी के बदौलत हो पाया। प्लेइंग-11 में शेफर्ड और नबी के आने से मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी क्रम को बड़े पैमाने पर मदद मिली और उन्हें वानखेड़े पिच के लिए गेंदबाजी विकल्प भी मिले।

हालांकि कप्तान हार्दिक पाण्ड्या शायद शम्स मुलानी के रूप में एक और स्पिनर लाने पर विचार कर सकतें हैं, लेकिन फिलहाल उनके विजयी संयोजन पर टिके रहने की संभावना ही दिख रही है।

पिच रिपोर्ट: हाई स्कोर के लिए जानी जाती है वानखेड़े की पिच

MI vs RCB मैच के लिए एक नई सतह का उपयोग किए जाने की उम्मीद की जा रही है। वानखेड़े को हाई स्कोरिंग मैदान माना जाता है और जहां टीमों को लक्ष्य का पीछा करते हुए सफलता मिलती है। और ऐसी हीं कुछ होने की उम्मीद हम गुरुवार को भी कर सकते हैं।

एमआई और आरसीबी कितनी बार हुए आमने-सामने?

एमआई और आरसीबी ने आईपीएल में 32 बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें मुंबई आगे रही है। पिछले सीज़न में, दोनों टीमों ने उच्च स्कोरिंग खेलों में घरेलू जीत दर्ज की थी, जिसमें विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए प्रभावित किया था।

कुल मैच32
एमआई जीत18
आरसीबी जीत14

एमआई बनाम आरसीबी अनुमानित प्लेयिंग-11

एमआई की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह।

इम्पैक्ट प्लेयर: आकाश मधवाल/शम्स मुलानी।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग-11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल/विल जैक, कैमरून ग्रीन, सौरव चौहान/सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

इम्पैक्ट प्लेयर: हिमांशु शर्मा/महिपाल लोमरोर।

ड्रीम11 टीम के लिए भविष्यवाणी

यहां MI vs RCB ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

MI vs RCB ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरईशान किशन
बल्लेबाज़विराट कोहली, रोहित शर्मा, फाफ डु प्लेसिस, तिलक वर्मा
ऑलराउंडरग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या
गेंदबाजजसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, रीस टॉपले
कप्तानरोहित शर्मा
उप-कप्तानग्लेन मैक्सवेल

MI vs RCB ड्रीम11 भविष्यवाणी टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरईशान किशन
बल्लेबाज़विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, फाफ डु प्लेसिस, तिलक वर्मा
ऑलराउंडरग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या
गेंदबाजजसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, रीस टॉपले
कप्तानविराट कोहली
उप-कप्तानसूर्यकुमार यादव

आपको बता दें, इस मैच में एक और महत्वपूर्ण क्षण भी होगा क्योंकि लगभग एक दशक में दोनों पक्षों के बीच यह पहली भिड़ंत होगी जब प्रशंसक कोहली और रोहित शर्मा को मैच में अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए नहीं देखेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories