गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: AB De Villiers की वो पारी जब गुजरात लायंस...

IPL Viral Video: AB De Villiers की वो पारी जब गुजरात लायंस के गेंदबाज हुए थे बेबस, 22 गेंदों पर जड़ा था शतक

Date:

Related stories

IPL 2023: CSK की जीत पर छलके जडेजा की पत्नी रिवाबा के आंसू, देखिए फाइनल मैच का सबसे इमोशनल मोमेंट

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच के दौरान कई सारे इमोशनल मोमेंट्स कैप्चर हुए। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा की हो रही है।

IPL Viral Video: दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में मशहूर एबी डिविलियर्स अपनी आक्रामक बल्लेबाजी करने लिए जाने जाते हैं। एबी डिविलियर्स ने अपनी आक्रामक बल्लेबाज से भारतीय को भी अपनी बल्लेबाजी का फैन बना दिया था। आईपीएल में एबी डिविलियर्स रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर की ओर से खेलते हैं, तब उन्होंने एक आतिशी पारी खेली थी, जो  एबी डिविलियर्स के फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे। जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

एबी डिविलियर्स ने आतिशी पारी खेल जड़ा था शतक

आईपीएल 2016 में एबी डिविलियर्स ने महज 52 गेंदों पर 129 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान एबी डिविलियर्स ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। एबी डिविलियर्स ने साल 2016 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। आईपीएल 2016 का 44वां लीग मुकाबला आरसीबी और गुजरात लायंस के बीच खेला गया। इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स ने शतक जड़ा।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

22 गेंदों पर लगाया था शतक

एबी डिविलियर्स ने इस मैच में 52 गेंदों पर नाबाद 129 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और 10 चौके लगाए। यानी एबी डिविलियर्स ने 112 रन सिर्फ 22 गेंदों पर ब्राउंडी के जरिए बनाए। इस दौरान एबी डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 248.07 का रहा। एबी डिविलियर्स की इस आक्रामक बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी वायरल होता रहता है। फैंस एबी डिविलियर्स की इस पारी को आज भी फैंस नहीं भूल पाए हैं। देंखे एबी डिविलियर्स की शानदार पारी का वीडियो।

एबी डिविलियर्स का आईपीएल करियर

एबी डिविलियर्स के आईपीएल करियर की बात करें तो एबी डिविलियर्स ने कुल 184 आईपीएल मुकाबले खेले हैं. एबी डिविलियर्स इन 184 आईपीएल मुकाबलों में 39.70 की औसत से 5162 रन बनाए हैं। इस दौरान एबी डिविलियर्स ने सबसे तीन शतक और 40 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है। एबी डिविलियर्स का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 133 रन रहा है।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories