सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: Rishabh Pant ने जब 200 की स्ट्राइक रेट से...

IPL Viral Video: Rishabh Pant ने जब 200 की स्ट्राइक रेट से जड़ा था शतक, महज 22 गेंदों पर बनाए 102 रन

Date:

Related stories

IPL Viral Video: आईपीएल का 16वां सीजन खेला जा रहा है। आईपीएल के 16 सीजन में बहुत के रिकॉर्ड दर्ज किए गए है। भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत की वो आतिशी पारी सभी क्रिकेट फैंस को याद जब उन्होंने 128 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। पंत की इस शानदार बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी वायरल (IPL Viral Video) होता रहता है।

 आईपीएल 2018 में पंत ने खेली थी आतिशी पारी 

आईपीएल 2018 का 42वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेवल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक लगाया था। इस मैच में पंत ने आतिशी बल्लेबाजी की थी और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। ऋषभ पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए महज 63 गेंदों पर 128 रनों की पारी खेली। इस दौरान ऋषभ पंत ने 15 चौके और 7 छक्के लगाए। यानी पंत ने 102 रन सिर्फ ब्राउंड्री के जरिए बनाए। वहीं इस दौरान पंत का स्ट्राइक रेट 203 से अधिक का रहा। पंत की बल्लेबाजी का वीडियो।

Also Read: MI VS KKR IPL 2023 : Ishan Kisan ने कोलकाता के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी, 10 गेंदों में बनाया 50 रन

पंत का आईपीएल करियर

ऋषभ पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो पंत ने अभी तक 98 आईपीएल मुकाबले खेले हैं। जिसमें पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 34 की औसत से 2838 रन बनाए हैं। इस दौरान पंत ने एक शतकीय पारी खेली है तो वहीं 15 अर्धशतक लगाया है। आईपीएल में पंत का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 128 रन रहा है। बता दें कि ऋषभ पंत 30 दिसबंर 2022 को कार दुर्घटना में घायल हो गए थ। जिसके कारण पंत पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं और आईपीएल 2023 में टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Also Read: इंडिया के ‘मिस्टर 360’ की लव स्टोरी, Devisha Shetty को देखकर पहली नजर में ही दिल हार बैठे थे Surya Kumar Yadav

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories