रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL Viral Video: Virender Sehwag की वो पारी जब गेंदबाजों की बनाई...

IPL Viral Video: Virender Sehwag की वो पारी जब गेंदबाजों की बनाई थी रेल, 200 के अधिक स्ट्राइक रेट से लगाया था शतक, देखें वीडियो

Date:

Related stories

IPL 2023: CSK की जीत पर छलके जडेजा की पत्नी रिवाबा के आंसू, देखिए फाइनल मैच का सबसे इमोशनल मोमेंट

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच के दौरान कई सारे इमोशनल मोमेंट्स कैप्चर हुए। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा की हो रही है।

IPL Viral Video: दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में भारतीय टीम के पूर्व बल्बेाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आक्रामक बल्लेबाज ने दुनिया की बड़े से बड़े गेंदबाजी आक्रामक को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। ऐसा ही कुछ वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल में किया था। जब उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा था। वीरेंद्र सहवाग के आईपीएल शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2022 में खेली थी आतिशी पारी

आईपीएल 2011 सीजन का 48वां लीग मुकाबला दिल्ली डेयरडेव्ल्स डेक्कन चार्जेस के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग का आक्रामक रूप के एक बार फिर देखने को मिला था। वीरेंद्र सहगाव ने डेक्कन चार्जेस के गेंदबाजी की जमकर धुनाई की थी, जिसका मैदान में मौजूद दर्शकों ने जमकर लुफ्त उठाया था। वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आक्रामक पारी के दौरान मैदान के चारो ओर शॉट खेले थे और 200 के अधिक के स्ट्राइट रेट से बल्लेबाजी की थी।

Also Read: MI VS CSK IPL 2023: Ajinkya Rahane ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को जमकर कूटा, महज 19 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

महज 56 गेंदों पर लगाया था शतक

वीरेंद्र सहवाग ने आक्रामक बल्लेबाज करते हुए 56 गेंदों पर 119 रन बनाए। इस दौरान सहवाग ने 13 चौके और 6 छक्के लगाए। यानी वीरेंद्र सहवाग ने 88 सिर्फ ब्राउंड्री से बनाए। इस पारी में दौरान सहवाग का स्ट्राइक रेट 212 से अधिक का रहा। वीरेंद्र सहवाग की आक्रामक बल्लेबाजी की वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा रहता है। वीरेंद्र सहवाग की इस आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली डेयरडेवेल्स ने डेक्कन चार्जेस को 6 विकेट से हरा दिया था। देंखे वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी की वीडियो।

वीरेंद्र सहवाग के आईपीएल करियर की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 104 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें सहवाग ने 27.28 की औसत से 2728 रन बनाए हैं। इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने 16 अर्धशतक और 2 शतक जड़ा है। सहवाग का सर्वोच्च स्कोर 122 रन रहा है।

Also Read: MI VS CSK IPL 2023: Ajinkya Rahane ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को जमकर कूटा, महज 19 गेंदों में जड़ दिया अर्धशतक

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories