गुरूवार, जून 20, 2024
होमस्पोर्ट्सJason Roy ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की गद्दारी, कॉंट्रेक्ट कैंसल कर...

Jason Roy ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से की गद्दारी, कॉंट्रेक्ट कैंसल कर इस देश के लिए खेलने का किया बड़ा ऐलान

Date:

Related stories

Jason Roy: आईपीएल 2023 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने बीच सीजन में सलामी बल्लेबाजो के खराब प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल किया था। वहीं उनके बल्ले से इस सीजन में जमकर रन भी बरसे थे। चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में इस धाकड़ बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। वहीं इसके बाद भी उनका शानदार खेल जारीरहा था। वहीं उन्होंने टीम को खिताब जीताने की कोशिश तो पूरी की। लेकिन, जीता नहीं सके। वहीं उन्होंने इस देश की टीम से खेलने के लिए अपने देश की नेशनल टीम का कॉन्ट्रेक्ट रद्द कर दिया है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

जेसन रॉय ने तोड़ा इंग्लैंड करार

जेसन रॉय इन दिनोे अपनी करियर की शानदार फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने हर लीग में अपने बल्ले से जमकर रनों की बारिश की है। वहीं उन्होंने इंग्लैंड की टीम से खेलते हुए भी कई बार विस्पोटक पारिया खेली है। हालांकि, इस खिलाड़ी ने अपने देश की टीम को कम अहमियत देना शुरू दिया है। बल्कि, उन्होंने दूसरे देश की घरेलू लीग को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है। दरअसल, डेली मैल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, “जेसन रॉय ने लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के लिए 3.68 करोड़ रुपये में दो साल के सौदे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अपने इंग्लैंड अनुबंध को रद्द करने के लिए तैयार है।”

रॉय का क्रिकेट करियर रिकॉर्ड

जेसन रॉय इंग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते है। वही एकदिवसी क्रिकेट और टी-20 में अपने बल्ले से रनों की बरसात करते हुए मैदान पर नजर आते है। उनके बल्ले ने कई बार मुश्किल में फंसी हुई इंग्लिश टीम को उबारने का काम किया है। उन्होंने वनडे में 116 और टी20 में 64 मुकाबले खेले है। वहीं उनके बल्ले से क्रमश 4271 और 1522 रन आए है। इसके अलावा उन्होंने वनेड में 21 अर्धशतक और 12 शतक बनाए है। हालांकि, उनके नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 8 अर्धशतक भी शामिल है।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories