रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सJaspreet Bumrah की जल्द होगी टीम इंडिया में वापसी, लेकिन इस बल्लेबाज...

Jaspreet Bumrah की जल्द होगी टीम इंडिया में वापसी, लेकिन इस बल्लेबाज ने बढ़ाई मुश्किलें, BCCI ने दिया अपडेट

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Jaspreet Bumrah-Shreyas Iyer:  भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे है लेकिन टीम इंडिया के दो अहम खिलाड़ी आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं हैं। भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर(Jaspreet Bumrah-Shreyas Iyer)  इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की इंजरी को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है।

बुमराह ने शूरू किया रिहैब

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी के बाद अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। वह इस समय बेंगलुरु में स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैब कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बुमराह इस साल आखिरी तक फिट हो जाएंगे। ये भी कहा जा सकता है वह आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। जसप्रीत बुमराह की इंजरी अपडेट के साथ ही बोर्ड ने श्रेयस अय्यर की इंजरी पर भी अपडेट दिया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि इस समय अय्यर पीठ दर्द से जुझ रहे हैं, अगले हफ्ते उनके पीठ की सर्जरी होगी और ऐसे में आशंका है कि वह शायद ही वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएं। यह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी टेंशन है।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि जसप्रीत बुमराह न्यूज़ीलैंड में पीठ की सर्जरी हुई थी , जो कि सफल रही थी, लेकि वह इससे अभी तक जुझ रहे हैं। हालांकि अब उन्हें दर्द नहीं है। बुमराह को स्पेशलिस्ट ने सर्जरी के 6 सप्ताह बाद रिहैब करने को कहा था ऐसे में शुक्रवार से बुमराह ने एनसीए में रिहैब शुरू कर दिया है।

Also Read: क्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क, आरोपी हुआ गिरफ्तार

अय्यर की अगले हफ्ते होगी सर्जरी 

बीसीसीआई ने अपने बयान में आगे कहा कि श्रेयस अय्यर की पीठ की सर्जरी होनी है। यह सर्जरी अगले हफ्ते तय है। इस दौरान वह करीब 2 सप्ताह तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। इसके बाद वह भी रिहैब के लिए एनसीए आएंगे। बता दें कि श्रेयस अय्यर ने इसी साल 9 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच खेला था। वहीं श्रेयस अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान थे, लेकिन चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए।

Also Read: क्रिकेट में फिर फिक्सिंग? Mohammad Siraj से एक शख्स ने किया संपर्क, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories