शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सJioTV: इस साल फ्री में ले सकेंगे IPL का मज़ा, जानें कैसे...

JioTV: इस साल फ्री में ले सकेंगे IPL का मज़ा, जानें कैसे उठाएं बिना खर्च किए क्रिकेट का लुत्फ?

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

JioTV: दुनिया के सबसे पॉपुलर टी20 लीग आईपीएल की चर्चा इन दिनों जोरों पर हैं। आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। दर्शक अब इसके शुरू होने का इंतजार बड़े ही बेसब्री से कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने जियो के साथ मिलकर दर्शकों के लिए एक बेहतरीन सुविधा देने की मंजूर दे दी है । इस सुविधा से दर्शक घर बैठे आईपीएल 2023 का लुत्फ उठा सकते है।

आईपीएल के मीडिया राइट्स में बदलाव

आईपीएल के मीडिया राइट्स में कई तरह के बदलाव हुए है जिसमें से कहा जा रहा है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मीडिया राइट्स वायकॉन18 ने खरीद लिया है। ऐसे में जियो ने बीसीसीआई से आईपीएल दिखाने को लेकर मंजूरी मांगी थी जिसे बीसीसीआई के द्वारा मंजूरी दे दी गई है। ऐसे में जियो यूजर्स पहले से ही बिना किसी चार्ज के जियो सिनेमा का लुत्फ उठा रहे हैं , वहीं इस साल का आईपीएल भी वह फ्री में देख सकते हैं। हालंकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इसको लेकर किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की गई है।

Also Read: SHWETA SEHRAWAT का दिखा COOL लुक, चलती गाड़ी पर लगाए ठुमके, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का हुआ बेहतरीन स्वागत, देखें VIDEO

5 सालों के लिए लगी थी बोली

आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए बोली लगी थी, इसमें कई कंपनियों ने हिस्सा लिया था। इस बोली में वायकॉन18 ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर इस अधिकार को पांच साल के लिए खरीद लिया है। ऐसे में इस बार बीसीसीआई को भी इस बार मीडिया राइट्स के जरिए अच्छी कमाई हुई है।आपको बता दें कि बीसीसीआई ने 2023 से 2027 तक के लिए आईपीएल के टीवी और डिजिटल राइट्स की नीलामी की थी। इस नीलामी में बोर्ड को कुल 48 हजार 390 करोड़ रुपए मिले थे। इस नीलामी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी। वहीं इस बार दर्शक जियो सिनेमा पर 11 भाषाओं में इसका लाभ उठा सकते हैं।

Also Read: जब कंगारू टीम ने किया था क्रिकेट खेल को कलंकित, दोनों टीमों के प्रधानमंत्री तक पहुंचा था मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories