शनिवार, मई 11, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: पूर्व भारतीय कप्तान ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, कहा-...

IPL 2023: पूर्व भारतीय कप्तान ने धोनी पर दिया बड़ा बयान, कहा- ‘अब ले लेना चाहिए आईपीएल से संन्यास’

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल के इस सीजन में ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की चर्चाएं काफी तेज रहीं। महेंद्र सिंह धोनी के ‘अंतिम दौर’ वाले बयान के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे की इस सीजन के बाद धोनी संन्यास ले लेंगे। लेकिन, धोनी ने ऐसी सभी खबरों को नकार दिया है। इसी बीच भारत के एक पूर्व कप्तान ने धोनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। पूर्व भारतीय विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने धोनी को अब आईपीएल से संन्यास लेने की सलाह दी है।

‘धोनी की जितनी सराहना की जाए वह कम है’

कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर फैंस के इतने लगाव को देखते हुए कहा कि धोनी ने खुद को एक ब्रांड के तौर पर स्थापित किया है। उन्होंने कहा “मैं मान सकता हूं कि आप 40 साल की उम्र में 25 साल के नहीं लग सकते। हां वैसा जोश नजर आता है, लेकिन बॉडी का मूवमेंट उस तरह का नहीं है। उनके घुटने में समस्या है, कमर में दिक्कत है, लेकिन उसके बावजूद वह गेम को काफी अच्छी तरह से कंट्रोल कर रहे हैं। धोनी की इसको लेकर जितनी सराहना की जाए वह कम है।”

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya ने बेटे Agastya Pandya की लगाई क्लास, Viral Video दिल छू लेगा

IPL से संन्यास लेने की दी सलाह

कपिल देव ने आगे कहा कि धोनी पहले जैसा तो नहीं खेल सकते लेकिन उनमें अभी भी पहले जैसी चीज देखने को जरूर मिलती है। इस सीजन उन्होंने ऐसा अब तक करके भी दिखाया है. धोनी को अब इस सीजन के बाद आगे नहीं खेलना चाहिए, क्योंकि यदि उनके प्रदर्शन में कमी आएगी तो किसी को भी अच्छा नहीं लगेगा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और मुझे लगता है कि अब उन्हें गुड बाय कर देना चाहिए।

धोनी ने संन्यास की सभी खबरों को नकार

इस सीजन के शुरू होने से पहले ही यह खबरें लगातार सामने आ रही थीं कि यह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन होगा. इसी पर जब लखनऊ और चेन्नई के बीच मैच के दौरान टॉस के समय धोनी से डैनी मॉरिसन ने पूछा कि आप अपने आखिरी सीजन का लुत्फ उठा रहे हैं. धोनी ने जो जवाब दिया उसने सभी को चौंका दिया. धोनी ने कहा कि यह आपने सोचा है कि यह मेरा आखिरी सीजन है, मैंने नहीं.

ये भी पढे़ं: IPL 2023: नवीन उल हक ने फिर विराट कोहली को छेड़ा! ऐसे मनाया विराट के आउट होने का जश्न

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories