Home स्पोर्ट्स KKR VS PBKS IPL 2023: गब्बर के सामने होगी नितिश राणा की...

KKR VS PBKS IPL 2023: गब्बर के सामने होगी नितिश राणा की नई नवेली टीम, जानिए कब, कहां और कितने बजे से होगा मुकाबला

0

KKR VS PBKS IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है। सीरीज के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। आईपीएल 2023 लीग में आज यानी शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइटराइजर्स के बीच होगा तो वहीं दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। आइए जानतें हैं पहला मुकाबला कब कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे और क्या होंगी प्लेइंग इलेवन।

कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के मैच का विवरण

आईपीएल लीग का दूसरा मुकाबला: कोलकाता नाइटराइर्स बनाम पंजाब किंग्स (KKR VS PBKS)
स्थान (KKR VS PBKS Match Venue): मोहाली क्रिकेट स्टेडियम (मोहाली)
तारीख: 1 अप्रैल 2023
समय: केकेआर और पंजाब के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

मैच का लाइव प्रसारण (IPL Live Streaming): केकेआर और पंजाब के मैच का प्रसारण जियो सिनेमा पर फ्री में होगा, फ्रैंस मोबाइल ऐप या वेब से मैच का लुफ्त उठा सकते हैं, इसी के साथ स्टार स्पोर्ट्स पर भी आईपीएल का प्रसारण होगा।

धवन और नितिश राणा होंगे अपनी अपनी टीम के कप्तान

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का मुकाबला पंजाब किंग्स की टीम से होगा, कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान जहां नितिश राणा के हाथों होगी तो वहीं पंजाब किंग्स की कप्तानी टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन करते नजर आएंगे। दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं।

पंजाब किंग्स केकेआर से अधिक मजबूत

कोलकाता नाइटडर्स के मुकाबले पंजाब किंग्स की टीम अधिक मजबूत नजर आ रही है। पंजाब किंग्स को घरेलू परिस्थतियों का फायदा मिल सकता है। पंजाब की टीम नई नजर आ रही है और युवा खिलाड़ियों से लेस है। लेकिन पंजाब किंग्स के पास शिखर धवन जैसा आक्रामक सलामी बल्लेबाज है जो किसी भी समय अपनी अनुभवन का इस्तेमाल कर मैच की परिस्थिति बदल सकता है।

पंजाब किंग्स का मध्यक्रम काफी मजबूत

वहीं पंजाब किंग्स का मध्यक्रम भी काफी मजबूत नजर आ रहा है, पंजाब किंग्स के पास शाहरुख खान जैसा मध्यक्रम का बल्लेबाज है, जो आक्रामक बल्लेबाजी करने से साथ ही परिस्थतियों के तहत बल्लेबाजी कर टीम को मैच जिताते आए हैं, आईपीएल के पिछले सीजन में शाहरुख खान ने शानदार प्रदर्शन कर टीम मैनेजमेंट को काफी प्रभावित किया था।

अर्शदीप सिंह शुरुआती ओवरों में मचाएंगे कोहराम

इसके साथ ही पंजाब के पास अर्शदीप सिंह जैसा गेंदबाज हैं जो किसी भी विपक्षी टीम के लिए जितना शुरुआत ओवर में घातक होता है उससे कहीं अधिक डेथ ओवरों में अपनी यॉर्कस से विपक्षी टीम के लिए खतरा बना रहा है। अर्शदीप सिंह ने हाल में खेली गई घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसा लिहाज से कहा जाएगा तो केकेआर के मुकाबले पंजाब किंग्स बेहतर नजर आ रही है।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

केकेआर को खलेगी श्रेयस अय्यर की कमी

केकेआर टीम आईपीएल 2023 की जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। केकेआर को श्रेयस अय्यर की कमी जरूर खलेगी, दरअसल, अय्यर बैक इंजरी के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि केकेआर के पास वेकटेंश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसल और नितिश कुमार जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैच का रुख बदला करते हैं। केकेआर के फैंस चाहेंगे कि अय्यर की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करें और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएं।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, सैम करन, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, नाथन एलिस।
केकेआर की संभावति प्लेइंग इलेवन: नितिश राणा (कप्तान), नारायण जदादीसन, रहमनुल्लाह गुरबाज, (विकेटकीपर), वेकटेंस अय्यर, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, वरुन चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा।

Exit mobile version