बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सजानें Virat Kohli ने ऐसा क्या कहा जिससे Virender Sehwag ने किया...

जानें Virat Kohli ने ऐसा क्या कहा जिससे Virender Sehwag ने किया कोचिंग पोस्ट के लिए आवेदन

Date:

Related stories

Virender Sehwag: क्रिकेट इतिहास के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने अपनी दबंग बल्लेबाजी शैली और शानदार बाउंड्री मारने की कला से प्रशंसकों का दिल जीत लिया। 50 ओवर के विश्व कप विजेता, सहवाग ने अपने शानदार करियर के दौरान कई रिकॉर्ड हासिल किए। इनमें टेस्ट क्रिकेट में एक भारतीय द्वारा बनाया गया उच्चतम स्कोर भी शामिल है। उन्होंने चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की पारी खेली थी। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज तिहरा शतक भी था। सहवाग 278 गेंदों पर 300 रन तक पहुंचे थे। सहवाग ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में केवल 207 गेंदों में सबसे तेज 250 रन भी बनाए।

इस वजह से टीम इंडिया के कोच नहीं बने सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि अनिल कुंबले के बाद वह टीम इंडिया के मुख्य कोच क्यों नहीं बने। बहुत से प्रशंसक नहीं जानते कि टीम इंडिया के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए सहवाग से भी संपर्क किया गया था। पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले के कार्यकाल के अंत में सहवाग से संपर्क किया गया था। हाल ही में, पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम का कोच नहीं बनने के पीछे का कारण बताया।

Also Read: RCB vs MI WPL 2023: Smriti Mandhana के इस खूबसूरत शॉट पर आप हार बैठेंगे दिल, देखें Video

इंटरव्यू में सहवाग ने की बातचीत

इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सहवाग से पूछा गया कि क्या उन्हें भारत की कप्तानी नहीं करने का कोई पछतावा है। उन्होंने कहा, ‘बिल्कुल नहीं, मैंने जो हासिल किया उससे मैं खुश हूं। नजफगढ़ के किसानों के एक छोटे से परिवार से मैं आता हूं। मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला, प्रशंसकों से इतना प्यार और सराहना मिली और अगर मैं टीम इंडिया की कप्तानी करता तो भी मुझे उतना ही सम्मान मिलता।’

उन्होंने मुख्य कोच की भूमिका के लिए बीसीसीआई के साथ अपनी बैठक के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, ‘अगर विराट कोहली और तत्कालीन बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने मुझसे संपर्क नहीं किया होता तो मैं इंडिया नेशनल क्रिकेट टीम के कोचिंग पोस्ट के लिए आवेदन ही नहीं करता। उन्होंने मुझसे कहा कि कुंबले का अनुबंध 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा और फिर आप टीम इंडिया के नए कोच बन सकते है।’

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories