शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सLionel Messi: रेड लाइट पार करते वक़्त बाल बाल बचे लियोनेल मेसी,...

Lionel Messi: रेड लाइट पार करते वक़्त बाल बाल बचे लियोनेल मेसी, जानें कैसे गलती करके भी बच गए

Date:

Related stories

Lionel Messi: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लिओनेल मेसी दुर्घटना के शिकार होने से बाल बाल बच गए हैं। दरअसल मेस्सी फोर्ड लॉरेल फ्लोरिडा में रेड लाइट क्रॉस करते वक़्त एक कार से टकराने से बच गए।

रेड लाइट होने के बावजूद किया पार

दरअसल मेसी इन दिनों फ्लोरिडा में है। इसी दौरान फोर्ड लारेल फ्लोरिडा में वह एक गाड़ी से टकराने से बाल-बाल बच गए। हालांकि इस वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि इसमें मेसी की कोई गलती नहीं है क्योंकि उनके आगे साइरन बजाती एक पुलिस की कार नजर आ रही है। मेसी को रेड लाइट क्रॉस करने के लिए ऐसे कोई भी जुर्माने का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इसे क्रॉस करने के लिए उनके पास पुलिस का लाइसेंस था। आपको बता दें कि फ्लोरिडा में ट्रैफिक नियम काफी सख्त है और इस तरह की गलती करने पर 125 डॉलर तक का जुर्माना भरना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:Ind Vs WI 2023: आर आश्विन की धारदार गेंदबाजी ने उड़ाई वेस्ट इंडीज की नींद, भारत ने 141 रनों से जीता मुकाबला

दिलाया था फीफा वर्ल्ड कप का खिताब

मेसी ने साल 2022 में क़तर में हुए फीफा वर्ल्ड कप के दौरान शूटआउट में पहला गोल दाग कर अर्जेंटीना को 1992 के बाद पहली बार फीफा विश्व कप का खिताब दिलाया था। इसके अलावे लियोनेल ने इस विश्व कप में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने क़तर में हुए 2022 फीफा विश्व कप के दौरान हरेक राउंड में गोल करने का भी रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने लुसैल स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में अर्जेंटीना के लिए पहला गोल दागा था।

ये भी पढ़ें:Property On Moon: पृथ्वी छोड़ अब चन्द्रमा की धरती को खरीदने के लिए मची होड़, जानें कैसे होती है रजिस्ट्री  

फीफा वर्ल्ड कप में मिला गोल्डन बॉल अवार्ड

मेसी को इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के कारण गोल्डन बॉल का अवार्ड भी दिया गया था। फाइनल मैच में उन्हें मैं ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था। दरअसल मेसी ने अर्जेंटीना के लिए खेलते हुए अपने देश को 2021 कोपा अमेरिका का खिताब भी दिलाया था।

बार्सिलोना के साथ सफल पारी

मेसी ने बार्सिलोना क्लब के लिए खेलते हुए बहुत सारी कामयाबियां हासिल की है । उन्होंने क्लब को कुल 34 टॉफियां दिलवाई जिनमें से 10 ला-लीगा टाइटल, 7 कोपा डेल रे और 4 बार यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories