Lionel Messi: फुटबॉल का क्रेज फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। इस खेल के फैन भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। हालांकि, फैंस की सबसे बड़ी पसंद रोनाल्डो के बाद लियोनेल मेस्सी का नाम दूसरे नंबर पर आता है, जो आज भी करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। हाल ही उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप जीत कर खिताबी सूखें को खत्म किया था। इसी बीच इस खिलाड़ी को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। वह इस साल पैरिस सेन्ट जर्मेन एफसी (PSG) को छोड़ सकते हैं।

मेस्सी छोड़ सकते PSG

पेरिस सेंट-जर्मेन के प्रबंधक क्रिस्टोफ गाल्टियर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंन बताया कि लियोनेल मेस्सी सीजन के अंत में क्लब छोड़ देंगे। गौरतलब है कि उनका अनुबंध समाप्त होने वाला है। क्लेरमोंट के खिलाफ आखिरी हफ्ते में पीएसजी के सीजन के आखिरी गेम से पहले गैल्टियर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे और उन्होंने स्वीकार किया कि यह फ्रांस के खिलाफ मेस्सी अपना आखिरी गेम खेलने वाले है।

गाल्टियर ने ट्विटर पर लिखा कि, “मुझे फ़ुटबॉल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को कोचिंग देने का सौभाग्य मिला। पार्क डेस प्रिंसेस में क्लेरमोंट के खिलाफ लियो का यह आखिरी मैच होगा।” मेस्सी का भविष्य गहन अटकलों का विषय बना हुआ है, बार्सिलोना, इंटर मियामी और सऊदी अरब के क्लबों उन्हें शामिल करने के लिए पिछले काफी समय से मश्क्कत कर रहे है।

इसे भी पढ़ेंः Mann Ki Baat में PM Modi ने किया जापान दौरे को याद, कहा- ‘इतिहास संजोने से पीढियां लाभ उठाती हैं’

PSG में नहीं खेलेंगे मेस्सी

बार्सिलोना के कोच जावी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि GOAT की वापसी के लिए दरवाजे “व्यापक रूप से खुले” हैं। हालांकि अफवाहो ने दावा किया है कि अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है। माना जाता है कि मेस्सी बार्सिलोना में वापसी के पक्ष में हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वह कितने समय तक प्रतीक्षा करने को तैयार हैं, विशेष रूप से ऐसा माना जाता है कि उनके पास विचार करने के लिए बहुत से अन्य प्रस्ताव हैं।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.