शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सLSG vs MI IPL 2023: बीमार पिता के लिए मैंदान पर खेलने...

LSG vs MI IPL 2023: बीमार पिता के लिए मैंदान पर खेलने उतरे Mohsin Khan, घातक गेंदबाजी से उड़ा दिए मुंबई के परखच्चे

Date:

Related stories

LSG vs MI IPL 2023: आईपीएल 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जांयंट्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई की टीम को 5 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस जीत में लखनऊ की टीम के धुरंधर गेंदबाज मोहसिन खान का अहम योगदान रहा है। उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से मुंबई की पलटन के छक्के छुड़ा दिए। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित भी किया। इस जीत को उन्होंने अपने पिता को एक अनोखे अंदाज में समर्पित किया। पिता की तबियत बिगड़ने के बाद भी उन्होंने मुंबई के खिलाफ खेलने का साहसपूर्ण कदम उठाया। उन्होंने अपने पिता से ज्यादा अपनी टीम को तब्ज्जू दी है। जिसकी हर क्रिकेट फैंस और जानकर उनकी जमकर तारीफ कर रहे है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है इस लेख के जरिए।।

मोहिन खान ने अपने पिता के ली जी जान से की मेहनत

लखनऊ और मुंबई के बीच कांटे का मुकाबला खेला गया। इस मैच का रूख दोनों में से किसी भी टीम की तरफ झुक सकता था। लेकिन, मोहसिन खान ने अपनी करामाती गेंदबाजी से मुंबई की पलटन को घुटनो के बल ला गिराया। जीत के लिए मुंबई को आखिरी के ओवर में 11 रनों की दरकार थी। इससे पहले मोहसिन ने 2 ओवर में काफी रन खर्च किए थे। हालांकि, कप्तान क्रुणाल पांड्या ने उन पर विश्वास जताया और रिसल्ट हम सब के सामने ही है। उन्होंने आखिरी ओवर में केवल 4 रन ही खर्च किए और लखनऊ ने रोमांचक मुकाबले को 5 रनों से अपने नाम किया।

इसी बीच उनहोंने इस जीत को अपने बीमार पापा को समर्पित किया है। गौरतलब है कि उनके पिता पिछले 10 से अस्पताल में बीमारी की वजह से भर्ती थे। पिता को डिस्जार्च करा कर उनके लिए खेलना काफी मुश्किल भरा हुआ रहा था। जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर फैंस उनसे सहानुभुती लगाए बैठे है। उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत भी दिलाई।

मोहसिन खान का शानदार प्रदर्शन

मोहसिन खान सीजन की शुरूआत में अपनी चोट से काफी ज्यादा परेशान चल रहे थे। चौट इतनी गंभीर हो गई थी कि उन्हें शुरू के काफी मुकाबलो से दूर रहना पड़ा था। लेकिन, वापसी के बाद उनकी शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। इसके बाद उन्हें फिर दूसरे मैच से ड्रॉप कर दिया गया था। इसी कप्तान क्रुणाल और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें खेलने का एक और मौका दिया। इस बार उन्होंने अपनी टीम को निराश नहीं किया।उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर 1 बड़ा विकेट अपने नाम किया। उन्होंने आखिरी ओवर में केवल 4 रन ही खर्च किए। इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 8.70 का रहा।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories