गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सMI vs DC WPL 2023: मुंबई को दिल्ली ने चटाई धूल, DC...

MI vs DC WPL 2023: मुंबई को दिल्ली ने चटाई धूल, DC की 9 विकेट से शानदार जीत

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

MI vs DC WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC WPL 2023) के बीच एक शानदार मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम 109/8 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट खोकर मैच 9 विकेट से जीत लिया।

दिल्ली ने दर्ज की 5वीं जीत

WPL में खेले गए 18वें मैच में मुंबई ने दिल्ली टीम को 110 रनों का लक्ष्य दी थी। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को आसानी से पा लिया। दिल्ली मात्र 9 ओवर में 110 रन बनाकर 9 विकेट से मैच जीत लेती है। दिल्ली की तरफ से शैफाली वर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 15 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। शैफाली वर्मा के अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने शानदार पारी खेलते हुए 32 रनों की पारी खेली। वहीं, दिल्ली टीम की यह 7 मैचों में 5वीं जीत रही।

Also Read: MI vs DC WPL 2023: Jemimah Rodrigues ने पकड़ा ‘Super Catch’, जरूर देखें Video

मुंबई ने बनाए 109 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को पहले ओवर में पहला झटका लगा। इसके बाद मुंबई की टीम उभर ही नहीं पाती है और टीम अपने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना पाती है। मुंबई की तरफ से पूजा वस्त्रकार ने सबसे ज़्यादा रन बनाए। पूजा ने 19 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 26 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से मारिजैन कप्प, शिखा पांडे और जेस जोनासेन तीनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई की प्लेइंग 11: हरमनप्रीत कौर (c), हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (wk), नेट साइवर-ब्रंट, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, अमेलिया केर, इस्सी वोंग, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर।

दिल्ली की प्लेइंग 11: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories