मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमस्पोर्ट्सMI vs UPW WPL 2023: यूपी की लड़कियों ने किया कमाल, मुंबई...

MI vs UPW WPL 2023: यूपी की लड़कियों ने किया कमाल, मुंबई को दी 5 विकेट से मात

Date:

Related stories

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

मैदान में गुस्से से लाल-पीला होना Harmanpreet Kaur को पड़ा भारी, अब भरना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Harmanpreet Kaur:कहते हैं खेल के मैदान पर सावधानी बरतनी चाहिए। तनिक भी आक्रोश करना आपके कैरियर पर भारी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ।

Cricket Viral Video: Harmanpreet Kaur की वो पारी जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बनाया भूत, भारत पहुंचा WC फाइनल में

Cricket Viral Video: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को विजडन की टॉप-5 क्रिकेटर्स की लिस्ट में भी शामिल किया गया। लेकिन हरमनप्रीत कौर की एक पारी आज भी क्रिकेट फैंस को याद है, जो उन्होंने आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी और भारत को फाइनल में पहुंचाया था

MI vs UPW WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में आज लीग का 15वां मैच मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स (MI vs UPW WPL 2023) के बीच डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवी मुंबई के मैदान पर खेला गया। इस मकाबले में टॉस जीतकर यूपी की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम 127 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की है।

यूपी ने दिया मुंबई को परास्त

लीग के 15वें मैच में यूपी और मुंबई के बीच शानदार मुकाबला खेला गया। 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम को शुरू में ही 3 झटके लगे। लेकिन इसके बाद तहलिया मैकग्राथ ने शानदार 38 रनों की पारी खेली। इसके बाद बचा ग्रेस हैरिस ने भी 39 रनों की पारी खेली। अंत में दीप्ति शर्मा ने अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। आप को बता दें कि, मुंबई इंडियंस की इस लीग में यह पहली हार है। इससे पहले टीम ने 6 मैच खेले थे और सभी में जीत हासिल की थी।

Also Read: MI vs UPW WPL 2023: Harmanpreet Kaur ने किया कमाल , स्लिप में छलांग लगाते हुए पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें Video

मुंबई की टीम 127 रन ही बना सकी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम की बल्लेबाजी एक दम फ्लॉप साबित हुई। टीम ने 20 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी। मुंबई की तरफ से हेले मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। वहीं, यूपी की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हेले मैथ्यूज, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), इस्सी वोंग, हुमायरा काजी, धारा गुज्जर, अमनजोत कौर, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, नेट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर।

यूपी वारियर्स: एलिसा हीली (कप्तान/विकेटकीपर), सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, पार्शवी चोपड़ा।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories