रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra Gold Medal: नीरज चोपड़ा ने कुछ यूं जीता था गोल्ड...

Neeraj Chopra Gold Medal: नीरज चोपड़ा ने कुछ यूं जीता था गोल्ड मेडल , वीडियो देख नजरें नहीं हटेगी

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

Neeraj Chopra Gold Medal: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल में ही सम्पन्न हुए वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पूरे देश को ख़ुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया है। अब ऐसे में नीरज चोपड़ा की एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें वह भाला फेंकते नजर आ रहे है। अपने दूसरे प्रयास में फेंके गए इसी जेवलिन की मदद से उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

दूसरे प्रयास में फेंके इस भाले ने दिलाया था गोल्ड मेडल

भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल में हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में सम्पन्न हुए वर्ल्ड एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण जीत पूरे भारत का नाम रौशन किया है। आपको बता दें कि नीरज ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के साथ ही कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। नीरज विश्व एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथिलीट बन गए हैं। आपको बता दें कि इस स्पर्धा का सिल्वर मेडल अरशद नदीम ने जीता तो वहीं चेक रिपब्लिक के याकुव वाडवेज्च ने कांस्य पदक जीता है। नीरज के नाम अब दुनियाभर के सभी बड़े खिताब हो गए हैं। अब जाकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें वह अपने दूसरे प्रयास में 88.17 मीटर का भाला फेंकते नजर आ रहे हैं।

पेरिस ओलिंपिक में नीरज से बड़ी उम्मीद

आपको बता दें कि साल 2024 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में होनेवाले ओलिंपिक से नीरज चोपड़ा भारत की सबसे बड़ी उम्मीद होंगे। आपको बता दें कि नीरज ने टोक्यो 2020 ओलिंपिक गेम्स में भाला फेंक स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। नीरज, अभिनव बिंद्रा के बाद व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतनेवाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। नीरज ने एशियाई चैंपियनशिप, एशियाई गेम्स ,कामनवेल्थ गेम्स ,ओलिंपिक और डायमंड लीग सहित अबतक सभी बड़े खिताब अपने नाम किये हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories