रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सNeeraj Chopra News: क्या नीरज के स्टैच्यू में से सच में चोरी...

Neeraj Chopra News: क्या नीरज के स्टैच्यू में से सच में चोरी हुआ जैवलिन , एसएसपी का सामने आया बयान

Date:

Related stories

Neeraj Chopra News: आपको बता दें इन दिनों नीरज चोपड़ा से ज्यादा उनका भाला सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल नीरज के असली भले से ज्यादा नकली भला इन दिनों ख़बरों में बना हुआ है। दरअसल मेरठ में नीरज की स्टैच्यू बनी हुई है जिसमें लगा हुआ भाला पहले वाले भाले से चेंज नजर आ रहा है। इसपर एसएसपी रोहित सिंह सांगवान ने कहा है कि मामले की जांच हो रही है।

एसएसपी ने कहा मामले की जांच जारी

एएसपी रोहित सिंह सांगवान ने बताया कि मामले की जांच जारी है और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलेगी। उन्होंने साथ में कहा कि हम सीसीटीवी फुटेज के जरिये भी दोषी को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। एमडीए जूनियर इंजीनियर पवन भारद्वाज ने कहा है कि कुछ लोगों के द्वारा यह बताया जा रहा है कि पहले से लगी जैवलिन प्लास्टिक की थी जिसे अब बदल दिया गया है। प्लास्टिक की जेवलीन की जगह अब लोहे कि जैवलिन लगा दी गयी है।

नीरज ने हाल में जीता था वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब

आपको बता दें कि भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल में ही हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेले गए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो स्पर्द्धा में स्वर्ण पदक जीता था। नीरज ने 88.17 मीटर का थ्रो कर पोडियम के टॉप पर रहकर फिनिश किया था। इसी के सतह नीरज विश्व एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए थे। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के दौरान भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। ओलिंपिक में एथलेटिक्स के फील्ड में नीरज के द्वारा जीता गया स्वर्ण भारत के लिए इस स्पर्धा का पहला पदक था।आपको बता दें कि साल 2022 में ज्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल्स के दौरान नीरज चोपड़ा ने खिताब जीता था। डायमंड लीग फाइनल जीतने वाले नीरज पहले भारतीय बने थे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories