सोमवार, मई 20, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 में अब 14 मैच शेष, अभी तक प्लेऑफ में नहीं...

IPL 2023 में अब 14 मैच शेष, अभी तक प्लेऑफ में नहीं पहुंची कोई भी टीम, आज इस टीम के पास है मौका

Date:

Related stories

क्या पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी Mohammad Amir बन पाएंगे IPL का हिस्सा, जानिए इस दावे में कितना है दम

Mohammad Amir: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारतीय क्रिकेट का वो लीग है जिसने वैश्विक क्रिकेट के मंच पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। इसकी खास वजह है इस दौरान खिलाड़ियों को दिया जाने वाला पुरस्कार व इसकी अन्य भव्यता

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में हैं। इस सीजन में अब तक 56 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब सिर्फ 14 मैच ही शेष रह गए हैं। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है। सभी टीमें लगभग 10 या उससे ज्यादा मैच खेल चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई भी प्लेऑफ का दावेदार नहीं बन पाया है। हालांकि आज ये मौका गुजरात टाइटंस के पास है।

आज गुजरात के पास मौका

आईपीएल 2023 में आज हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। इस मैच में अगर गुजरात की टीम जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। वहीं, मुंबई की जीत होती है तो वो राजस्थान को पछाड़ तीसरे नंबर पर आ जाएगी। फिलहाल गुजरात 16 प्वाइंट्स के साथ पहले और मुंबई 12 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: रोंगटे खड़े कर देगा ‘माही’ के फैंस का ये वीडियो, कुछ ऐसा था चेपॉक स्टेडियम का नजारा

चेन्नई दूसरे और राजस्थान तीसरे नंबर पर

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 12 मैचों में 15 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी दो मैचों में से एक मैच जीतना है. वहीं अगर अब चेन्नई की टीम दोनों मैच हार जाती है तो उसको दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा।

लखनऊ और बैंगलोर के पास भी मौका

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 11 मैचों में 11 प्वाइंट्स के साथ पांचवें और आरसीबी 11 इतने ही मैचों में 10 प्वाइंट्स के साथ छठे नंबर पर है। इन दोनों टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी 3-3 मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।

वैसे तो अभी ऑफिशियली कोई भी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का टॉप-4 में पहुंचना अब नामुमकिन है। वहीं, पंजाब अगर अपने बाकी तीनों मैच जीत जाती है तो वो क्वालीफाई कर जाएगी।

ये भी पढे़ं: MS Dhoni and Ziva: फील्ड पर दिखा धोनी और जीवा का प्यार, दिल छू लेगा चेपॉक स्टेडियम का ये Video

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories