Home स्पोर्ट्स Suryakumar या Shreyas Iyer नहीं बल्कि ये बल्लेबाज़ वर्ल्ड कप में नंबर...

Suryakumar या Shreyas Iyer नहीं बल्कि ये बल्लेबाज़ वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर करेगा बैटिंग, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बताया

0

Suryakumar: अभी तक भारतीय टीम दो बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हुई है। पहली बार दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में भारतीय नेशनल टीम ने वर्ल्ड कप जीता। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरी मर्तबा वनडे फॉर्मेट में वर्ल्ड कप जीता। उसके बाद से दो वनडे वर्ल्ड कप खेले जा चुके हैं। साल 2015 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुँची थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को हराकर बाहर कर दिया था। इसके बाद साल 2019 में भी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया।

टीम इंडिया यहाँ पर भी सेमीफाइनल में पहुँची और न्यूज़ीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पिछले कई सालों से टीम इंडिया को वनडे फॉर्मेट में नंबर चार की बैटिंग पोजिशन को लेकर काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी हैं। नंबर चार पर हाल में श्रेयस अय्यर काफी अच्छी बैटिंग कर रहे थे लेकिन अभी फिल्हाल वे चोटिल है और कब तक वे फिट होंगे इसका अंदाज़ा किसी को नहीं है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक ऐसा कदम उठाया है जिससे लगता है कि संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए अब लगातार मुकाबले खेलेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किए गए संजू सैमसन

पूरी दुनिया के क्रिकेट विशेषज्ञों और क्रिकेट फैंस का मानना है कि संजू सैमसन को वनडे फॉर्मेट में इंडियन टीम में शामिल कर लेना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए वनडे सीरीज के समय भी संजू सैमसन को टीम में शामिल करने की आवाज़ उठाई गई थी। अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने सालाना अनुबंध सूची में पहली बार संजू सैमसन को शामिल किया है। इससे ये बात साफ पता चलती है कि संजू सैमसन को अब लगातार खेलने का मौका मिल सकता है। उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ग्रेड-सी की कैटेगरी में जगह दी गई है।

Also Read: SA vs WI: Rovman Powell ने मैदान पर किया ऐसा जिसे देख नहीं होगा यकीन, देखें Video

वनडे में कमाल की बैटिंग करते है संजू

ये बात लगभग सभी क्रिकेट प्रेमियों को पता है कि संजू सैमसन वनडे वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम के नंबर-4 के सबसे बड़े दावेदार है। उन्होंने अभी तक नेशनल टीम के लिए कुल 11 वनडे मैच खेले हैं। उन्हें दस परियों में बैटिंग करने का अवसर मिला है और उन्होंने कुल 330 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव की वनडे क्रिकेट में असफलता और श्रेयस अय्यर के फिट ना रहने पर संजू को वनडे वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है।

Exit mobile version