Home स्पोर्ट्स NZ vs SL: श्रीलंका की उम्मीदों पर बारिश ने फेरा पानी, World...

NZ vs SL: श्रीलंका की उम्मीदों पर बारिश ने फेरा पानी, World Cup में अब ऐसे क्वालिफाई कर सकती है लंका

0
NZ vs SL

NZ vs SL: न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 28 मार्च को खेला जाना था और इस मुकाबले में श्रीलंका को हर हाल में जीत हासिल करनी थी। लेकिन मैच बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और अंत में इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। जिसके चलते श्रीलंका को एक बड़ा झटका लगा है। इसी साल भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है। लेकिन अभी भी लंका टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर सकती है।

श्रीलंका की उम्मीदों पर फिरा पानी

दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए 7 टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है और एक स्थान अभी भी बचा हुआ है जिसके लिए श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच जंग जारी है। श्रीलंका को वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के लिए कीवी टीम के साथ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करनी थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका है जिसके चलते टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

Also Read: IPL 2023: MS Dhoni के बल्ले से नहीं निकल रहे रन! औसत और स्ट्राइक रेट देख पकड़ लेंगे सिर

ऐसे क्वालिफाई कर सकती है श्रीलंका

लेकिन श्रीलंका टीम अभी भी वर्ल्ड कप में क्वालिफाई कर सकती है। लेकिन उसके लिए अब श्रीलंका को वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाबवे के साथ वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर मैच खेलना पड़ेगा। अगर इस मैच में श्रीलंका जीत हासिल करती है तो वह वर्ल्ड कप में 8 टीमों के बाद जगह बना सकती है। लेकिन टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। क्योंकि, अगर यहां पर लंका टीम चुकती है तो उसे इस बार के वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो जाएगी।

साउथ अफ्रीका बना सकती है जगह

वहीं, बात करें तो साउथ अफ्रीका की तो अफ्रीकी टीम के पास एक शानदार मौका है वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने का। क्योंकि, अफ्रीकी टीम को अभी नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और टीम का हालिया फॉर्म देखें तो अफ़्रीकी टीम को कोई मुश्किल नहीं होनी चाहिए इस सीरीज को जीतने में और वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने में।

इन 7 टीमों ने किया वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई

भारत इस बार वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी कर रहा है और इस वर्ल्ड कप के लिए 7 टीमों ने पहले ही क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें टीमों के नाम हैं – भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड न्यूज़ीलैंड, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान।

Exit mobile version