शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सNZ VS SL: कीवी टीम ने श्रीलंका से लिया सुपर ओवर का...

NZ VS SL: कीवी टीम ने श्रीलंका से लिया सुपर ओवर का बदला, दूसरे T-20 मुकाबले में 9 विकेट से रौंदा

Date:

Related stories

NZ VS SL: तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

न्यूज़ीलैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा वनडे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया और सीरीज को 2-0 से जीत लिया।

NZ vs SL: श्रीलंका की उम्मीदों पर बारिश ने फेरा पानी, World Cup में अब ऐसे क्वालिफाई कर सकती है लंका

जिसके चलते श्रीलंका को एक बड़ा झटका लगा है। इसी साल भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है। लेकिन अभी भी लंका टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर सकती है।

NZ vs SL: केन विलियमसन ने की श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की भरपूर कुटाई, टेस्ट में छठी बार जड़ा डबल सेंचुरी, देखें क्लिप

सीरीज का पहला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने बड़ी मुश्किल से जीता था। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पहली पारी के बाद ही काफी आगे नज़र आ रही है।

Border Gavaskar Trophy: भारत में न्यूजीलैंड की जीत का जश्न, देखिए Virat Kohli का ये मजेदार Video

Border Gavaskar Trophy: न्यूज़ीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल में जगह बना ली है। जीत के बाद टीम इंडिया के प्लेयर्स जश्न मनाते दिखे।

WTC Final 2023: 121 रनों की जबरदस्त पारी ने दिलाया इंडिया को फाइनल में जगह अब फैंस लुटा रहे Kane Williamson पर प्यार

विल्लियम्सन ने अपनी टीम को मैच जिताने के लिए 121 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके बाद सोशल मीडिया पर विल्लियम्सन के लिए भारतीय दर्शक जमकर उनके ऊपर प्यार लुटा रहे हैं।

NZ VS SL: श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया था। जिसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को खेला गया। इस मुकाबले में कीवी टीम ने शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को 9 विकेट से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

श्रीलंका का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

इस मैच में न्यूज़ीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 19 ओवर में महज 141 रनों पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंकाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका और कुशल मैंडिस 29 रनों  के स्कोर पर पवेलियन लौट गए।  पथुम निसंका 9 रन बनाकर आउट हुए तो कुशल मैंडिस सिर्फ 10 रन बना सके।

श्रीलंका टीम 19 ओवर में ऑलआउट

जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए कुशल परेरा और धनंजय डी सिल्वा ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 रनों के करीब पहुंचाया। कुशल परेरा 35 रन और धनंजय डी सिल्वा 37 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और श्रीलंका टीम 19 ओवरों में 141 रनों पर सिमट गई और न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 20 ओवरों में 142 रनों का टारगेट दिया। न्यूज़ीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज एडम मिल्ने रहे।  एडम मिल्ने ने श्रीलंका के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। एडम मिल्ने ने 4 ओवर में 26 रन देकर पांच बल्लेबाजों को आउट किया।

Also Read: Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां, 28 गेंदों में जड़ दिए थे 118 रन

टिम सीफर्ट ने खेली मैच जिताऊ पारी

श्रीलंका के 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत ठीक रही। न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज चाड बोवेस 31 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन न्यूज़ीलैंड के दूसरे ओपनर बल्लेबाज टिम सीफर्ट आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 79  रनों की पारी  खेली और न्यूज़ीलैंड को महज 14.4 ओवरों में ही मैच 9 विकेट से टीम को जीता दिया। टिम सीफर्ट के अवाला कप्तान टॉम लेथम ने भी 20 रनों की नाबाद पारी खेली।

Also Read: Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां, 28 गेंदों में जड़ दिए थे 118 रन

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories