गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्स'वो ही जीता सकता है ', विराट कोहली के दुश्मन Sourav Ganguly ...

‘वो ही जीता सकता है ‘, विराट कोहली के दुश्मन Sourav Ganguly  को आई उनकी याद, खिताब जीतने की एकमात्र उम्मीद किंग ही आए नजर

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Sourav Ganguly: भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई है। पहली बारी भारत का मुकाबला 2019 में न्यूजीलैंड की टीम के साथ खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम को कीवी टीम ने 8 विकेट से कभी नहीं भूलने वाली हार थमाई थी। इसी बीच दूसरे फाइनल में भी इसी प्रकार की हार का ड़र एक बार फिर से डब्लूटीसी फाइनल 2023 पर भी मंडरा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान सौरव गांगूली को जीत दिलाने की उम्मीदें केवल विराट कोहली से नजर आने लगी है। उन्होने कोहली को लेकर एक ऐसी प्रतिक्रिया दी है। जिसने खेल जगत में चर्चाओं का दौर एक बार फिर से गूंजने लगा है। आईए जानते है क्या कुछ कहा दादा ने इस लेख के जरिए।

सौरव गांगूली को आई विराट कोहली की याद

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खेल के तीसरे दिन 4 विकेट खोकर 123 रन बना लिए है। वहीं भारत के ऊपर 296 रनों की पहाड़नुमा बढ़त भी बना ली है। वह गांगूली को अब हार का डर भी सताने लगा है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए रन मशीन कोहली को लेकर कई बड़ी बाते कही है। उन्होंने कहा कि,

“अगर भारत को 360 या 370 का पीछा करना है, तो भारत खेल में होगा। उनके पास विराट कोहली, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ चेज़र और कई वर्ग के खिलाड़ी भी हैं। इसलिए अंतिम दो दिनों में कुछ भी हो सकता है”।

ये भी पढे़ं: Rajasthan News: राजस्थान सरकार महिलाओं को देगी फ्री मोबाइल फोन, इस योजना के तहत खाते में आएंगे पैसे

मैच में पिछड़ा भारत

आईपीएल के कुछ दिन के बाद ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए मैंदान पर उतरी थी। जहां कंगारूओं ने भारत के खिलाड़िय़ों की औकात दिखा कर रख दी है। उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से ये बता दिया है कि वो कितने पानी के ऊपर और नीचे है। पहली पारी में हेड और स्मिथ को आउट कर पाना भारतीय गेंदबाजों की बसकि बात नहीं लगी। फिर बाद में बल्लेबाजी करते हुए स्टार्क और बोलैंड से पार पाना रोहित शर्मा एंड कम्पनी को काफी ज्यादा मुश्किल रहा। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले में 296 रनों की बढ़त के साथ आगे चल रही है।

ये भी पढ़ें: West Bengal Panchayat Election 2023: विपक्षी एकता के खातिर बंगाल में पीछे हटी AAP, अब नहीं लड़ेगी पंचायत चुनाव!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories