गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सPak Vs SL 2023: दोहरा शतक जड़कर अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ने रच दिया...

Pak Vs SL 2023: दोहरा शतक जड़कर अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ने रच दिया इतिहास, इतने सालों बाद किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया कमाल

Date:

Related stories

सहवाग के बाद पाक क्रिकेट टीम के अब Zomato ने लिए मजे, मीम शेयर कर उड़ा दी धज्जियां

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बीते दिनों भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पाक क्रिकेट टीम को लेकर एक मीम शेयर किया था जिसकी खूब चर्चा हुई है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

Pak Vs SL 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जा रही दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाज अब्दुल्लाह शाफिक ने दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। अब्दुल्लाह ऐसा करने वाले 24वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं।

326 गेंदों में जड़ा दोहरा शतक

पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ने इतिहास रचते हुए कोलंबो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपना दोहरा शतक जड़ दिया। अब्दुल्लाह ने 326 गेंदों में 19 चौंकों और चार छक्कों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। आपको बता दें कि अब्दुल्लाह इस दोहरे शतक को पूरा करने के साथ ही ऐसे 24 वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने यह कारनामा किया हो। अब्दुलाह श्रीलंकाई सरजमीं पर दोहरा शतक जड़ने वाले मात्र दूसरे पाकिस्तानी क्रिकेटर भी हैं।

श्रीलंकन टीम की हालत पस्त

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने बेहद खराब बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन सिर्फ 166 रन बनाएं। पाकिस्तानी गेंदबाज ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ते हुए उन्हें मैच में टिकने का कोई मौक़ा नहीं दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने मैच में भारी बढ़त ले ली है। पाकिस्तान ने रिपोर्ट लिखे जाने तक 5 विकेटों के नुकसान पर कुल 530 रन बना लिए थें। मोहम्मद रिज़वान और एस आघा टीम के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं। आघा 119 रन बनाकर नॉट आउट हैं।गौरतलब है कि गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी।

सबसे कम उम्र में दोहरा शतक ठोकने वाले तीसरे पाकिस्तानी खिलाड़ी

शफ़ीक़ पकिस्तान की ओरसे सबसे कम उम्र में शतक ठोकने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। शफ़ीक़ से पहले जावेद मिआदाद और हनीफ मोहम्मद यह कारनामा कर चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories