शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सAshwin की सधी गेंद के साथ Rahane के शानदार कैच ने बदला...

Ashwin की सधी गेंद के साथ Rahane के शानदार कैच ने बदला खेल, वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

Date:

Related stories

IndvsWi 2nd Test 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल जारी है। पोर्ट ऑफ स्पेन में बनी इस टेस्ट पिच पर गेंदबाजों को तनिक भी मदद नहीं मिल रही है। ऐसे में एक-एक विकेट के लिए गेंदबाजों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जब पिच इस तरह की होती है तो फिल्डरों का रोल बड़ा महत्वपूर्ण होता है। ऐसी पिचों पर एक-एक कैच की कीमत होती है। आज कुछ ऐसा ही हुआ भारतीय टीम के गेंदबाजों के साथ भी।

रहाणे का शानदार कैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय गेंदबाजों को विकेट से कोई मदद नहीं मिल रही थी। ऐसे में उन्हें विकेट मिलने में बहुत परेशानी हो रही थी। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भी सधी हुई पारी के साथ खेल को आगे बढा रहे थे। ऐसे में रविन्द्र जडेजा की एक सधी हुई गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड को रहाणे ने अपना शिकार बना लिया। ब्लैकवुड पारी को आगे बढ़ा रहे थे तभी जडेजा की एक गेंद पर उन्होनें ड़िफेंड करना चाहा लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में तैनात रहाणे के पास गई जिसको उन्होनें हवा में उछलकर पकड़ लिया और ब्लैकवुड की पारी को समाप्तकर दिया।

अश्विन के शिकार बने क्रेग ब्रैथवेट

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट अपनी अर्धशतकीय पारी को शतकीय बनाने की ओर बढ़ रहे थे। उनकी कोशिश रन बनाने के साथ-साथ विकेट बचाने की भी थी। लेकिन भारतीय टीम के स्पीनर आर अश्विन ने उनके इन मंसूबों पर पानी फेर दिया और अपनी शानदार ऑफ ब्रेक गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया। वेस्टइंडीज कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के आउट होने के साथ ही वेस्टइंडीज की पारी को बहुत बड़ा झटका लगा।

209 रनों की बढ़त के साथ आगे है टीम इंडिया

खबर लिखे जाने तक दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने पांच विकेट गवांकर 229 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी भी भारतीय टीम से 209 रन पीछे है। भारत ने पहली पारी में विराट कोहली के शानदार शतक और रोहित, जडेजा, यशस्वी, अश्विन की शनदार पारियों की बदौलत 438 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories