सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सरेलवे के कर्मचारी ने खतरे से खेलकर 6 साल के बच्चे की...

रेलवे के कर्मचारी ने खतरे से खेलकर 6 साल के बच्चे की बचाई जान, VVS Laxman ने खुद शेयर किया वीडियो

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

VVS Laxman: आज की दुनिया को मतलबी कहा जाता है। लेकिन इस दुनिया में आज के समय में भी कई लोग हैं जो अपनी जान की परवाह किये बिना दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए तत्पर रहते हैं। आमतौर पर ऐसा कहा भी जाता है कि जीवन इसी लिए मिला है ताकि हम किसी दूसरे के काम आ सके। अभी हाल ही में रेलवे के एक कर्मचारी ने इस बात को सिद्ध करके भी दिखाया।

वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर साझा किया वीडियो

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बच्चा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर गिर जाता है। ये देखने के बाद ऐसे एक रेलवे कर्मचारी अपने जान की परवाह ना करते हुए रेलवे ट्रैक पर दौड़ लगाता है और छोटे से बच्चे की जान बचा लेता है। रेलवे कर्मचारी के इस बहादुरी भरे वीडियो को खुद इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज़ वी वी एस लक्ष्मण ने साझा किया है। लक्ष्मण ने इस बहादुरी भरे कारनामे के लिए रेलवे कर्मचारी की बहुत प्रशंसा की। उस रेलवे कर्मचारी का नाम मयूर शेल्के बताया जा रहा है।

Also Read: IND vs AUS: जब क्रिकेट के मैदान में पहुंच गया कुत्ता, देखें Video

मयूर शेल्के नामक व्यक्ति ने छह साल के बच्चे की जान बचाई

यह घटना एक रेलवे स्टेशन पर घटी। वीडियो में नज़र आ रहा है कि एक नेत्रहीन मां अपने छोटे बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन पर पहु्ंचती है। प्लेटफॉर्म पर वो अपने बच्चे के साथ आगे बढ़ती है। इसी दौरान छोटे बच्चे का पैर फिसल जाता है। बच्चा रेलवे ट्रैक पर नीच गिर जाता है। ठीक उसी समय उस ट्रैक पर ट्रेन आ रही होती है। बच्चे के रेल ट्रैक पर गिरने की आवाज सुनकर उसकी नेत्रहीन असहाय मां जोर-जोर से चिल्लाने लगती है। ये वारदात देखकर रेलवे कर्मचारी मयूर शेल्के अपने हाथ में एक झंडी लेकर रेल ट्रैक पर दौड़ते हुए आते हैं। वह ट्रेन के आने से कुछ सेकेंड पहले ट्रैक पर गिरे बच्चे को उठा लेते हैं। मयूर शेल्के के इस साहसिक कदम की पूरी इंटरनेट की दुनिया में तारीफ हो रही है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories