Home स्पोर्ट्स रेलवे के कर्मचारी ने खतरे से खेलकर 6 साल के बच्चे की...

रेलवे के कर्मचारी ने खतरे से खेलकर 6 साल के बच्चे की बचाई जान, VVS Laxman ने खुद शेयर किया वीडियो

0

VVS Laxman: आज की दुनिया को मतलबी कहा जाता है। लेकिन इस दुनिया में आज के समय में भी कई लोग हैं जो अपनी जान की परवाह किये बिना दूसरों की जिंदगी बचाने के लिए तत्पर रहते हैं। आमतौर पर ऐसा कहा भी जाता है कि जीवन इसी लिए मिला है ताकि हम किसी दूसरे के काम आ सके। अभी हाल ही में रेलवे के एक कर्मचारी ने इस बात को सिद्ध करके भी दिखाया।

वीवीएस लक्ष्मण ने सोशल मीडिया पर साझा किया वीडियो

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक बच्चा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर गिर जाता है। ये देखने के बाद ऐसे एक रेलवे कर्मचारी अपने जान की परवाह ना करते हुए रेलवे ट्रैक पर दौड़ लगाता है और छोटे से बच्चे की जान बचा लेता है। रेलवे कर्मचारी के इस बहादुरी भरे वीडियो को खुद इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज़ वी वी एस लक्ष्मण ने साझा किया है। लक्ष्मण ने इस बहादुरी भरे कारनामे के लिए रेलवे कर्मचारी की बहुत प्रशंसा की। उस रेलवे कर्मचारी का नाम मयूर शेल्के बताया जा रहा है।

Also Read: IND vs AUS: जब क्रिकेट के मैदान में पहुंच गया कुत्ता, देखें Video

मयूर शेल्के नामक व्यक्ति ने छह साल के बच्चे की जान बचाई

यह घटना एक रेलवे स्टेशन पर घटी। वीडियो में नज़र आ रहा है कि एक नेत्रहीन मां अपने छोटे बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन पर पहु्ंचती है। प्लेटफॉर्म पर वो अपने बच्चे के साथ आगे बढ़ती है। इसी दौरान छोटे बच्चे का पैर फिसल जाता है। बच्चा रेलवे ट्रैक पर नीच गिर जाता है। ठीक उसी समय उस ट्रैक पर ट्रेन आ रही होती है। बच्चे के रेल ट्रैक पर गिरने की आवाज सुनकर उसकी नेत्रहीन असहाय मां जोर-जोर से चिल्लाने लगती है। ये वारदात देखकर रेलवे कर्मचारी मयूर शेल्के अपने हाथ में एक झंडी लेकर रेल ट्रैक पर दौड़ते हुए आते हैं। वह ट्रेन के आने से कुछ सेकेंड पहले ट्रैक पर गिरे बच्चे को उठा लेते हैं। मयूर शेल्के के इस साहसिक कदम की पूरी इंटरनेट की दुनिया में तारीफ हो रही है।

Exit mobile version