रविवार, मई 5, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs PAK ICC World Cup 2023 : "​शाहीन कोई वसीम अकरम...

IND vs PAK ICC World Cup 2023 : “​शाहीन कोई वसीम अकरम नहीं”, जानें रवि शास्त्री ने क्यों लगाई पाक क्रिकेटर की क्लास?

Date:

Related stories

IND vs PAK ICC World Cup 2023 : भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। पाकिस्तान की इस हार ने टीम की आंखें खोल दी।

पाकिस्तान की शुरआत अच्छी रही लेकिन फिर टीम लड़खड़ाई। बाबर आजम के आउट होने का बाद टीम की हालत और बुरी हो गई। 191 रन पर पाकिस्तान टीम ऑल आउट हो गई। 192 रन के छोटे लक्ष्य को पाकिस्तान टीम को डिफेंड करना था लेकिन वो उसमें भी चूक गई और भारत ने तीन विकेट खोकर 35 वें ओवर में मैच जीत लिया।

पाकिस्तान के मुख्य गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के दो विकेट लिए लेकिन वे दवाब बनाने में कामयाब नहीं रहे। जबतक शाहीन ने रोहित का विकेट लिया तब तक पाकिस्तान मैच से हाथ धो बैठा था। ऐसे में कमेंट्री बॉक्स में बैठे भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उनकी जानकर आलोचन की। उन्होंने कहा,” शाहीन अफरीदी अच्छे गेंदबाज हैं। वो नई गेंद से विकेट निकाल सकते हैं। आपको यह समझना होगा टीम में नसीम शाह नहीं खेल रहे हैं और पाकिस्तान का स्पिन ऐसा है तो मुश्किल होगी। “

आगे उन्होंने कहा,” शाहीन अफरीदी कोई वसीम अकरम नहीं हैं। वो अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन इतना भी चढ़ाने की जरूरत नहीं है। वो ठीक ठाक ही हैं। चढ़ा कर नहीं बैठना चाहिए कि बहुत जबरदस्त हैं। ऐसा नहीं है ये मानना पड़ेगा।”

भारत ने पाकिस्तान को धोया

IND vs PAK ICC World Cup 2023 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह धोया। भारत ने पाकिस्तान को 191 पर ऑल आउट कर दिया। भारतीय गेंदबाजों के आगे कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज नहीं टिक पाया। जवाबी पारी में भारत ने 35 वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से जडेजा, हार्दिक , सिराज, कुलदीप और बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें