बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्सRavichandran Ashwin ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले...

Ravichandran Ashwin ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

Date:

Related stories

500 विकेट लेने से चूके Ravichandran Ashwin, लेकिन ये अनोखा रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार गेंदबाज़ Ravichandran Ashwin...

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Ravichandran Ashwin: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिल्हाल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम मुकाबला चल रहा है। इस सीरीज में कई नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। अब मुकाबला भी काफी कांटे का हो रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में बैकफुट पर नज़र आ रही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे मुकाबले से सीरीज में शानदार वापसी की हैं। अब रविचंद्रन अश्विन ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने रविचंद्रन अश्विन

अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने सबसे ज़्यादा 111 विकेट निकाले थे। लेकिन चौथे मुकाबले की पहली पारी में रवीचंद्रन अश्विन ने छह विकेट निकाले और अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया।

एक और विषय में अनिल कुंबले को पछाड़ सकते है अश्विन

होम ग्राउंड पर अनिल कुंबले का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। अनिल कुंबले ने होम ग्राउंड पर 63 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 115 पारियों में कुल 350 विकेट निकाले हैं। अश्विन भी इस रिकॉर्ड को छोड़ने के बेहद करीब है। अश्विन होम ग्राउंड पर अभी तक 55 मैच खेले हैं और 336 विकेट चटका चुके हैं। इसका मतलब ये है कि इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए उन्हें और 15 विकेटों की ज़रूरत हैं।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

दूसरे दिन का खेल हुआ समाप्त

दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 480 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। उस्मान ख्वाजा और क्रिस ग्रीन ने शानदार शतक लगाया। उस्मान ख्वाजा ने 180 रन बनाए तो वहीं क्रिस ग्रीन ने आउट होने से पहले 114 रन बनाए। भारतीय टीम ने भी आज के दिन का खेल समाप्त होने से पहले दस ओवर बल्लेबाज़ी की। शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने मिलकर 36 रन बनाए हैं। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि टीम टीम इंडिया के बल्लेबाज़ तीसरे दिन कैसे बल्लेबाज़ी करते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories