शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सRavindra Jadeja ने कमाल की गेंद पर ट्रैविस हेड को किया चलता,...

Ravindra Jadeja ने कमाल की गेंद पर ट्रैविस हेड को किया चलता, कपिल देव के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Ravindra Jadeja: स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा काफी लंबे समय तक चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चले गए थे। अब जब वे टेस्ट टीम में वापसी कर लिए हैं तो पहले की तरह ही कमाल दिखा रहे हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के दो मुकाबलों में भारतीय टीम के जीत में जडेजा ने काफी ज़्यादा अहम भूमिका निभाई है। अब इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी वे अपने शानदार लय को जारी रखे हुए हैं। सीरीज के तीसरे मैच के दौरान ही उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

जडेजा ने की पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की बराबरी

तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर नज़र आई। ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज़ भारतीय बल्लेबाज़ों पर हावी रहे और भारतीय पारी को 109 रनों पर ही समेट दिया, जब टीम इंडिया बॉलिंग करने उतरी तो उसपर ऑस्ट्रेलिया के विकेट जल्दी निकालने थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा को गेंद थमाई। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर के बैटर ट्रैविस हेड को जल्द ही चलता कर दिया। ट्रैविस हेड का विकेट लेने के साथ ही रवींद्र जडेजा ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लिए। जडेजा के पास अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 से अधिक रन भी है। जडेजा से पहले सिर्फ महान दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ही ऐसे भारतीय हैं जो ये कारनामा कर सके हैं।

Also Read: IND VS AUS: प्लेइंग 11 में जगह न मिलने पर निराश दिखे KL RAHUL, साथी खिलाड़ी SHUBMAN GILL का मिला साथ मिलाया हाथ, देखें VIDEO

अभी भी कपिल देव से इतने पीछे है रवींद्र जडेजा

भले ही रवींद्र जडेजा ने 5000 रन बनाने और 500 से ज़्यादा विकेट लेने के मामले में कपिल देव की बराबरी कर ली हो, लेकिन अभी भी वे दिग्गज क्रिकेटर से काफी ज़्यादा पीछे हैं। कपिल देव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में नौ हज़ार से भी ज़्यादा रन बनाए हैं। तो वहीं रवींद्र जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी साढ़े पाँच हज़ार हज़ार रनों का आंकडा छुआ है। जडेजा ने बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के दौरान 500 विकेट के मील के पत्थर को प्राप्त किया। वहीं कपिल देव ने अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में कुल 787 विकेट को हासिल किया है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories