बुधवार, मई 15, 2024
होमस्पोर्ट्सCaribbean Premier League में इस टीम का पार्ट बने रायडू , इस...

Caribbean Premier League में इस टीम का पार्ट बने रायडू , इस franchise के साथ खेलते दिख सकते हैं मैच

Date:

Related stories

CPL 2023: भारत के स्टार खिलाड़ी अम्बाती रायडू आने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग में एसटी किट्स और नेविस पैट्रिओट्स टीम के साथ जुड़ गए हैं। आपको बता दें कि अम्बाती रायडू अगर इस कैरेबियन प्रीमियर लीग में भाग लेते हैं, तो ऐसा करने वाले वह दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जायेंगे।

Caribbean Premier League में भाग लेने वाले दुसरे खिलाड़ी बन सकते हैं अम्बाती रायडू

आपको बता दें कि भारत के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक अम्बाती रायडू आने वाले दिनों में Caribbean Premier League में खेलते दिखाई दे सकते हैं। अम्बाती रायडू को Caribbean Premier League में एसटी कीटस और नेविस पैट्रिओट्स टीम ने अपने टीम में शामिल किया है। हालांकि बीसीसीआई की प्रस्तावित नियम के अनुसार कोई भी क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद तुरंत किसी भी विदेशी लीग में भाग नहीं ले सकता है। हालांकि यह नियम अभी बीसीसीआई के द्वारा लागू नहीं किया गया है। अगर रायडू को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा किसी भी तरह का रेस्ट्रिक्शन नहीं लगाया जाता है तो वह प्रवीण ताम्बे के बाद सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

अम्बाती रायडू हैं रिकॉर्डों के किंग

आपको बता दें कि अम्बाती रायडू की नाम क्रिकेट में बहुत से रिकॉर्ड हैं। रायडू ने 55 वनडे पारियों मी 1694 रन बनाये हैं। अम्बाती रायडू ने आईपीएल में खेलते हुए अलग-अलग टीमों के साथ 6 बार आईपीएल की ट्रॉफियां उठायी है। 2010 में अपने आईपीएल करियर का शुरुआत करने वाले अम्बाती रायडू ने 2013, 2015 और 2017 में मुंबई इंडियंस की टीम के साथ आईपीएल का खिताब जीता था तो वहीं 2018 ,2021 और 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रायडू ने आईपीएल ट्रॉफी में चैंपियन टीम का हिस्सा बने थें। रायडू ने अपने क्रिकेट करियर में भारतीय टीम के साथ खेलते हुए बहुत सी कामयाबियां हासिल की हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories