सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सAustralian Open 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचकर Rohan Bopanna ने रचा इतिहास

Australian Open 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचकर Rohan Bopanna ने रचा इतिहास

Date:

Related stories

भारत के स्टार Rohan Bopanna ने Australian Open 2023 के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर इतिहास रच दिया है। बोपन्ना और उनके साथी मैथ्यू एबडेन बुधवार को अर्जेंटीना की जोड़ी मैक्सिमो गोंज़ालेज और एंड्रेस मोल्टेनी के ख़िलाफ़ सीधे सेटों में जीत के साथ सेमीफ़ाइनल में प्रवेश किया। इस जीत के साथ बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफ़ाइनल में प्रवेश करने वाले सबसे ज़्यादा उम्र वाले खिलाड़ी बने।

Rohan Bopanna ने रचा इतिहास

Rohan Bopanna ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे उम्रदराज़ व्यक्ति बन गए हैं।क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की जोड़ी को हराकर बोपन्ना ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया , इस जीत के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। बोपन्ना ने 20 साल पहले डेब्यू किया था। आपको बता दें बोपन्ना ने सर्वोच्च रैंकिंग नंबर 3 के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया है।

पहली बार सेमीफ़ाइनल में पहुँचे

अर्जेंटीना की जोड़ी को हराकर बोपन्ना 17 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफ़ाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे हैं। अर्जेंटीना के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में बोपन्ना और उनके साथी ने एक घंटे और 46 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल में 6-4, 7-6(5) से आसान जीत दर्ज की। रोहन बोपन्ना अब पुरुष युगल में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी से दो जीत दूर है। हालाँकि, वह एक मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम चैंपियन है, जिसने 2017 में गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ ट्रॉफी जीती थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories