मंगलवार, जून 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs ENG : टेस्ट में फेल हो रहे भारतीय कप्तान Rohit...

IND vs ENG : टेस्ट में फेल हो रहे भारतीय कप्तान Rohit Sharma , आंकड़े बढ़ा रहे चिंता

Date:

Related stories

भारत में IND vs ENG पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला मुकबला हैदराबाद में खेला गया वहीं दूसरा टेस्ट विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। लेकिन इन दोनों ही मुक़ाबलों में भारतीय बल्लेबाज़ी का टॉप आर्डर फेल रहा। सिर्फ शुभमन गिल , श्रेयस ही नहीं बल्कि इस टेस्ट में भारत के कप्तान Rohit Sharma भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं। इतना ही नहीं इंग्लैंड से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी रोहित का बल्ला फ्लॉप ही रहा। आइये देखें क्या कहते हैं आंकड़े।

पिछली 8 पारियों में Rohit Sharma

खेली गयी पिछली 8 पारियों में भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। इतना ही नहीं उनका औसत भी 22 से नीचे रहा। इंग्लैंड से पहले खेली गयी साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनका बल्ला नहीं चला। 8 पारियों में 4 मैच खेलते हुए रोहित ने 150 रन बनाए हैं। वहीं 39 उनका बेस्ट स्कोर रहा । ऐसे में कप्तान के टेस्ट आंकड़े भारतीय टीम की चिंता ज़रूर बढ़ा रहे हैं।

दुसरे टेस्ट में भी फेल हुए Rohit Sharma

विशाखापत्तनम में खेले जा रहे IND vs ENG दुसरे टेस्ट में भारत के कप्तान Rohit Sharma कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। पहली पारी में वे मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए। वे टेस्ट डेब्यू कर रहे शोएब बशीर का शिकार हो गए। फिर दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित 41 साल के इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरी पारी में रोहित 13 रन ही बना सके।

हालाँकि दुसरे टेस्ट की पहली पारी में कप्तान के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक जमाया। यशस्वी ने 290 गेंदों पर 209 रन बनाए। दोहरा शतक लगाकर जायसवाल ने इतिहास रच दिया। यशस्वी सुनील गावस्कर और विनोद कांबली के बाद इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी बन गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories